छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज के बीएड डिपार्टमेंट में शुक्रवार को एग्जीबिशन लगाया गया। इस मौके पर स्टूडेंट्स के टीचिंग प्रैक्टिस के दौरान बनाए गए चा‌र्ट्स और मॉडल डिस्प्ले किए गए। प्रोग्राम का आयोजन डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन की को-ऑर्डिनेटर डॉ काकोली बसाक के गाइडेंस और फैकल्टी मेंबर वीना महंता, विजेता कुमारी, स्वाती तिवारी, और मनीषा कुमारी सिंह के देखरेख में हुआ। इस मौके पर कॉलेज की प्रोफेसर -इन- चार्ज चीफ गेस्ट के तौर पर मौजूद थीं एग्जिबिशन के साथ-साथ बेस्ट मॉडल्स और चा‌र्ट्स के लिए कॉम्पटीशन भी हुआ। कॉम्पटीशन में जज होम साइंस डिपार्टमेंट की एचओडी डॉ अन्नपूर्णा, साइकोलॉजी डिपार्टमेंट ंकी एचओडी डॉ सबीहा और ज्योग्राफी डिपार्टमेंट की एचओडी डॉ प्रभा खलको थी। प्रोग्राम के अंत में विनर्स को प्राइज दिए गए।

श्री गुरु ग्रंथ साहिब का स्वरुप आज आएगा

श्री गुरु ग्रंथ साहिब का स्वरूप शनिवार की शाम शहर पहुंचेगा। यह स्वरूप शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी की ओर से जमशेदपुर भेजा जा रहा है। यह स्वरूप एक बस में होगा। इन स्वरूप को टेल्को गुरुद्वारा में रखा जाएगा। अकाली दल के रामकिशन सिंह जी ने बताया कि शनिवार को जब स्वरूप लेकर बस पारडीह पहुंचेगी तो स्वागत के लिए सीजीपीसी प्रबंधक कमेटी, अकाली दल व सभी धार्मिक संस्थाओं के सदस्य मौके पर मौजूद रहेगी।

एमएनपीएस में लगा हेल्थ कैंप

मोतीलाल नेहरु पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को फ्री हेल्थ कैंप लगाया गया। एमएनपीएस के ईको क्लब ग्रीन अर्थ और इंडियन एकेडमी ऑफ पीडिएट्रिक्स (आईएपी), जमशेदपुर चैप्टर की ओर से लगाए गए कैंप में स्टूडेंट्स, टीचर्स, स्टाफ्स, बच्चों के पैरेंट्स और आसपास रहनेवाले लोगों का हेल्थ चेकअप किया गया। कैंप में मौजूद स्टेट आईएपी के वाइस प्रेसिडेंट डॉ केके चौधरी ने बताया कि बड़ों को ब्लड प्रेशर, सुगर कंट्रोल के तरीके और एक्सरसाइज के फायदे बताए गए वहीं बच्चों को भी हेल्थ और हायजिन से जुड़ी महत्वपूर्ण बाते बताई गई।