-बिष्टुपर स्थित रामकृष्ण मिशन स्कूल की है घटना

-घायल बच्चे के पिता ने बिष्टपुर थाने में की शिकायत

JAMSHEDPUR: बिष्टुपर स्थित रामकृष्ण मिशन स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ बिष्टुपर थाना में शिकायत करने का मामला सामने आया है। ख् दिसंबर को रामकृष्ण मिशन स्कूल के क्लास 8 में पढ़ने वाले दो स्टूडेंट आपस में भिड़ गए थे। मारपीट में अतुल के सिर पर गहरी चोट आई थी। अतुल के पिता का आरोप है कि घटना के बाद स्कूल मैनेजमेंट ने उनके बेटे को सिर्फ फा‌र्स्ट एड कर स्कूल कैंपस में ही रखा गया। पैरेंट्स के आने तक अतुल के सिर से खून निकालता रहा। इस बावत शुक्रवार को जमशेदपुर अभिभावक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल जिला शिक्षा अधिक्षक से मिला। इसके बाद बिष्टुपर थाने में लिखित शिकायत की गई। उधर, घटना के बाद स्कूल मैनेजमेंट ने आरोपी स्टूडेंट को एक सप्ताह के लिए सस्पेंड कर दिया है।

लापरवाही का आरोप

घायल स्टूडेंट के पिता विनय भूषण ने गुरुवार को जमशेदपुर अभिभावक संघ के अध्यक्ष डॉ। उमेश से मिले और इंसाफ की गुहार लगाई। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके बेटे के गंभीर रूप से घायल होने के बावजूद स्कूल मैनेजमेंट ने मामूली फ‌र्स्ट एड कर छोड़ दिया गया। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही वह फौरन स्कूल पहुंचे। उन्होंने बताया कि उनके पहुंचने पर उनके बेटे के सिर से खून निकल रहा था। जिसके बाद वे अपने बेटे को टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) ले गए जहां डॉक्टरों ने अतुल के सिर पर सात टांके लगाए। विनय भूषण ने बिष्टुपुर थाने में प्रिंसिपल और मारपीट करने वाले क्लास आठ के स्टूडेंट के खिलाफ लिखित शिकायत की है। इसमें आरके मिशन स्कूल के प्रिंसिपल पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए स्कूल कैंपस में के सीसीटीवी फुटेज में हुई छेड़छाड़ की जांच करने की मांग की है।

स्कूल मैनेजमेंट से करेंगे बात

अभिभावक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल डॉ। उमेश के नेतृत्व में जिला शिक्षा अधिक्षक से मिला। इस दौरान उन्हें आवेदन सौंप कर स्कूल के प्रिंसिपल पर कार्रवाई की मांग की गई। जिला शिक्षा अधिक्षक ने कहा कि वे इस संबंध में स्कूल मैनेजमेंट से बात करेंगे और आरोपी बच्चे व उनके अभिभावक को बुलाकर उनकी काउंसलिंग करेंगे।