ष्ट॥न्ढ्ढक्चन्स्न् : न्यू जैन मार्केट में गुरुवार की रात लगभग 11 बजे लगी भीषण आग में यूनियन बैंक राख होने से बच गया। हालांकि इस आग की चपेट में आने से दो दुकानें पूरी तरह जलकर खाक हो गयी। एमआर किचेन इम्पोरियम की दुकान में रखी एक पल्सर मोटरसाइकिल, लगभग 20 लाख के किचेन से संबंधित बर्तन, कप, प्लेट, कुकर, गैस चूल्हा समेत नकदी जलकर खाक हो गये। इस दुकान से सटी टीवी, फ्रीज, कूलर, वाशिंग मशीन की दुकान सेल्स इंडस्ट्रियल भी इस भीषण हादसे में तबाह हो गयी। दुकान के अंदर रखा एक भी समान नहीं बच पाया है। इससे दुकान मालिक को लगभग 20 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

बैंक के जल गए एसी

जले हुए दुकान के उपरी तल्ले पर स्थित यूनियन बैंक के चार एसी जल गये हैं। बैंक की छत भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी है। उपर के ही तल्ले पर बैंक के पहले स्थित कंप्यूटर केयर की दुकान की छत भी टेढ़ी हो गयी है। दुकान में पूरी तरह से धुआं भर जाने के कारण कई इलेक्ट्रोनिक्स के सामान खराब हुए हैं। बगल में स्थित एक अखबार के कार्यालय में भी धुआं भर गया था, हालांकि कार्यालय में कोई नुकसान नहीं हुआ।

आग बुझाने में लगे घंटों

आग बुझाने में दो दमकल की गाड़ी लगी थी। पांच गाड़ी पानी डालकर आग पर शुक्रवार की सुबह के पांच बजे काबू पाया गया। एमआर किचेन इम्पोरियम के मालिक संदीप अग्रवाल व इंडस्ट्रीएल सेल्स के मालिक कृत पटेल ने बताया कि हम लोगों को रात 11 बजे सूचना मिली की आप लोगों की दुकान में आग लग गयी है। मौके पर पहुंचे तो देखा कि दुकानों से आग की लपट उठ रही थी। वहां काफी भीड़ जमा हो चुकी थी। सभी आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे मगर काबू नहीं कर पा रहे थे। बाद में फायर बिग्रेड के आने पर आग पर काबू पाया गया मगर तब तक दोनों दुकानें पूरी तरह जलकर खाक हो चुकी थी।

वर्जन

न्यू जैन मार्केट में शार्ट सर्किट से आग लगी है। किसी अराजक तत्व का इसमें हाथ होने की बात सामने नहीं आयी है। भुक्तभोगी दुकानदारों ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी है। अगर पर समय रहते काबू पा लिया गया नहीं तो बड़ा नुकसान हो सकता था।

-अनिल कुमार सिंह

सदर थाना प्रभारी