JAMSHEDPUR: मानगो के डिमना रोड स्थित टीचर्स कॉलोनी में बदमाशों ने 14 राउंड फाय¨रग कर दहशत फैला दी। गोलियों की तड़तड़ाहट सुन कर लोग घरों में दुबक गए। गोली चलाने के बाद बदमाशों ने गाली-गलौज शुरू कर दी और मधुसूदन राजेश्वर भवन अपार्टमेंट की चौथी मंजिल पर फ्लैट नंबर 301 में रहने वाले उदय शंकर के फ्लैट पर धावा बोल दिया। फ्लैट पर बदमाशों का तांडव 15 मिनट तक चला। पिस्टल लहरा रहे बदमाश ग्रिल तोड़ कर अंदर घुसने की फिराक में थे कि तभी 100 नंबर पर फोन होने बाद पीसीआर वैन में पुलिस कर्मी मौके पर पहुंच गए। पुलिस फौरन फ्लैट में पहुंची तो युवक फरार हो गए। एक एएसआइ ने दौड़ा कर एक बदमाश को पकड़ लिया। घटना के बाद से टीचर्स कॉलोनी के मोती लाइन के निवासी दहशत में हैं। मानगो पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बस्तीवासियों से पूछताछ की है।

सोमवार शाम की घटना

बताया जा रहा है कि अगर बदमाश ग्रिल तोड़ने में कामयाब हो जाते तो खून-खराबा हो सकता था। घटना सोमवार की शाम साढ़े चार बजे की है। अपार्टमेंट वालों ने पुलिस को बताया कि घटना में अर्पित चौहान, धर्मेंद्र, पेंदी, दीपक, सुमन आदि के नाम आए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना के पीछे बताया जा रहा है कि बदमाश मोहल्ले की एक जमीन पर कब्जा करने के लिए अड्डेबाजी कर रहे हैं।

की अंधाधुंध फायरिंग

बस्तीवासियों ने पुलिस को बताया कि आठ-10 युवक मधुसूदन राजेश्वर भवन अपार्टमेंट के नीचे बैठ कर रोज अड्डेबाजी करते हैं। रोज की तरह सोमवार को भी बाइक से आए इन युवकों ने यहां शराब पी और इसके बाद बस्ती में दहशत फैलाने के लिए अधाधुंध फाय¨रग शुरू कर दी। गोलियों की आवाज सुन कर वहां सन्नाटा छा गया। जो लोग बाहर थे सब अंदर अपने घरों में चले गए। तभी मधुसूदन राजेश्वर भवन अपार्टमेंट की पहली मंजिल पर रहने वाली एक महिला बॉलकोनी पर अपना कपड़ा फैलाने आई। इससे पानी टपक रहा था सो नीचे खड़े बदमाशों ने महिला को गाली देते हुए कपड़े हटाने को कहा। महिला को गाली दिए जाने पर अपार्टमेंटी की चौथी मंजिल पर रहने वाले उदय शंकर से न रहा गया और उन्होंने बदमाशों को महिला को गाली-गलौज करने से मना किया। इस पर बदमाशों ने उदय शंकर के फ्लैट पर धावा बोल दिया। पांच-छह बदमाश सीढ़ी और लिफ्ट से चौथी मंजिल पर पहुंच गए। बदमाशों ने सीढ़ी की खिड़की के कांच तोड़ दिए। ग्रिल तोड़ कर फ्लैट में घुसने की कोशिश की लेकिन, नाकाम रहे। 100 नंबर सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस को देख कर बदमाश फरार हो गए। अलबत्ता, पुलिस ने दौड़ा कर एक बदमाश को पकड़ लिया है।

गार्ड को पिस्टल भी सटाया

मधुसूदन राजेश्वर भवन अपार्टमेंट के गार्ड अशोक मिश्रा ने पुलिस को बताया कि बदमाश जब अंदर घुस रहे थे तो उसने मना किया। इस पर बदमाशों ने उसके साथ मारपीट की और पिस्टल दिखा कर जान मारने की धमकी दी। बदमाशों ने गार्ड को बंधक बना लिया था और चेतावनी दी थी कि अगर वो हिला तो उसे गोली मार देंगे।

फाय¨रग से दीवार में हो गए हैं छेद

टीचर्स कॉलोनी की मोती लाइन की रहने वाली एक महिला सुमन ने बताया कि मोहल्ले में युवक दोपहर से ही जुटे थे। इन लोगों ने मोहल्ले में मौजूद एक खाली प्लाट की तरफ फाय¨रग की। इससे प्लाट के बगल की दीवार पर छेद भी हो गया है। 14 राउंड फाय¨रग की बात कही जा रही है।

सीसीटीवी से हुई हमलावरों की पहचान

टीचर्स कॉलोनी में फाय¨रग करने और मधुसूदन राजेश्वर भवन अपार्टमेंट में तोड़फोड़ करने वाले हमलावरों की पहचान सीसीटीवी से की जा रही है। मानगो थाना प्रभारी अरुण महथा ने अपार्टमेंट के लोगों से पूछताछ करने के बाद सीसीटीवी फुटेज देखा।