-को-ऑपरेटिव कॉलेज में स्नातक पार्ट वन की परीक्षा के दौरान घटी घटना

-दो दिन पहले छात्रा ने गोलपहाड़ी मंदिर में की थी अपने ही बस्ती के युवक से शादी

-को-ऑपरेटिव कॉलेज के प्रिंसिपल ने थाने में की लिखित शिकायत

JAMSHEDPUR: को-ऑपरेटिव कॉलेज में कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) द्वारा आयोजित स्नातक पार्ट वन की परीक्षा के दौरान मंगलवार को करीम सिटी कॉलेज (केसीसी) की बीकॉम पार्ट वन की एक छात्रा को उसकी मां ने पहले झूठ बोलकर परीक्षा हॉल से बाहर प्रिंसिपल चैंबर में बुलाया। इसके बाद बाइक पर सवार क्भ्-ख्0 युवक कॉलेज पहुंचे और छात्रा को प्रिंसिपल चैंबर से घसीटते हुए बाहर निकाला और इनोवा कार में बैठा कर चलते बने। घटना के बाद को-ऑपरेटिव कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ एसएस रजी ने तत्काल फोन कर केसीसी के प्रिंसिपल डॉ मो जकारिया को मामले की जानकारी दी। को-ऑपरेटिव कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ एसएस रजी ने बिष्टुपुर थाना में छात्रा की मां और परिजनों पर छात्रा को कॉलेज से जबरन उठा कर ले जाने की लिखित शिकायत की है। उधर, छात्रा ने दो दिन पूर्व ही गोलपहाड़ी मंदिर में अपने प्रेमी गोविंदा रजक से शादी कर लेने की बात स्वीकार की है। इस संबंध में छात्रा द्वारा गोलुमरी थाने में एक लिखित शिकायत क्ब् अगस्त को दी है। इसके अनुसार छात्रा ने अपने परिजनों पर उसे और उसके प्रेमी को धमकी देने का आरोप लगाया है।

यह है पूरा मामला

केसीसी की बीकॉम पार्ट वन की छात्रा मंगलवार की सुबह 8.फ्0 बजे कॉलेज पहुंची। नौ बजे से उसकी परीक्षा थी। परीक्षा शुरू होने के ठीक आधे घंटे बाद 9:फ्0 बजे छात्रा की मां कॉलेज के प्रिंसिपल चैंबर में पहुंची और नानी का देहांत हो जाने की बात कहते हुए बेटी को ले जाने की जिद करने लगी। परीक्षा के एक घंटे बीत जाने के बाद क्0:क्भ् में छात्रा को प्रिंसिपल चैंबर में बुलाया गया, जहां छात्रा अपनी मां को बैठा देख सकपका गई। वहीं छात्रा की मां उसकी नानी के देहांत का हवाला देते हुए उसे तत्काल अपने साथ चलने की जिद पर बैठ गई। इस पर छात्रा ने अपनी मां से परीक्षा खत्म होते ही साथ चलने की बात कही, लेकिन छात्रा की मां पर इस बात का कोई असर नहीं हुआ। इसी दौरान कॉलेज कैंपस में कार व बाइक पर सवार क्भ्-ख्0 युवक व छात्रा के परिजन पहुंचे और उसे जबरन अपने साथ ले गए।

को-ऑपरेटिव कॉलेज से छात्रा का अपहरण का मामला आया है। कॉलेज प्रशासन का कहना है छात्रा के माता-पिता उसे जबरन उठा कर ले गये है। मामला प्रेम प्रसंग में हुई शादी का है। कॉलेज प्रशासन की शिकायत पर पूरे मामले की छानबीन की जा रही हैं।

-अनुज कुमार, थाना प्रभारी, बिष्टुपुर