-एक्सलआरआई के एग्जिक्यूटिव डिप्लोमा कोर्सेज का 13वां ग्रेजुएशन सेरेमनी आज

-615 स्टूडेंट्स को मिलेगा सर्टिफिकेट और मेडल

-जुलाई से बिजनेस मैनेजमेंट और ह्यूमन रिसोर्स के दो नए बैच होंगे इंट्रोड्यूस

JAMSHEDPUR: एक्सएलआरआई द्वारा शनिवार को एग्जिक्यूटिव डिप्लोमा प्रोग्राम्स के स्टूडेंट्स के लिए 13वें ग्रेजुएशन सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा। एक्सएलआरआई स्थित टाटा ऑडिटोरियम में आयोजित होने वाले ग्रेजुएशन सेरेमनी में 615 स्टूडेंट्स को सर्टिफिकेट और मेडल्स दिए जाएंगे। इस मौके पर जुबिलेंट फूड व‌र्क्स लिमिटेड के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर अजय कौल, एक्सएलआरआई के डायरेक्टर फादर ई अब्राहम, डीन-एकेडमिक्स डॉ प्रणवेश रे, वर्चुअल इंटरैक्टिव लर्निग (वीआईएल) प्रोग्राम्स के एसोसिएट डीन डॉ आशीष के पाणी मौजूद रहेंगे।

कनविनिएंट टाइम शिड्यूल में मिलती है फॉर्मल लर्निग की ऑप्‌र्च्युनिटी

ग्रेजुएशन सेरेमनी में वर्चुअल इंटरैक्टिव लर्निग (वीआईएल) प्रोग्राम्स के 493 स्टूडेंट्स के साथ-साथ एग्रीबिजनेस मैनेजमेंट प्रोग्राम, एग्जिक्यूटिव डिप्लोमा इन ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट इन इंटरप्रेन्योरशिप मैनेजमेंट प्रोग्राम के स्टूडेंट्स को भी सर्टिफिकेट और मेडल दिए जाएंगे। एक्सएलआरआई वीआईएल प्रोग्राम्स के एसोसिएट डीन डॉ एके पाणी ने कहा कि वीआईएल प्रोग्राम वर्किग प्रोफेशनल्स को उनके प्रोफेशनल वर्क शिड्यूल में किसी तरह की बाधा डाले बगैर विभिन्न लोकेशन्स पर कनविनिएंट टाइम शिड्यूल में फॉर्मल लर्निग का अवसर देता है और मैनेजमेंट के रिसेंट ट्रेंड्स के बारे में नॉलेज अपग्रेड करने में मदद करता है। वर्तमान में 615 स्टूडेंट्स देश भर में स्थित विभिन्न स्टडी सेंटर्स के जरिए पीजीसीबीएम और पीजीसीएचआरएम प्रोग्राम्स कर रहे हैं। एचसीआईएल के साथ-साथ इस वर्ष से इंस्टीट्यूट नए टेक्निकल पार्टनर यूसीएस के जरिए पोस्टग्रेजुएट सर्टिफिकेट प्रोग्राम्स ऑफर कर रहा है। प्रोग्राम की शुरुआत से लेकर करीब 5026 स्टूडेंट्स विभिन्न वीआईएल प्रोग्राम्स से ग्रेजुएट हुए हैं। वर्तमान में देश भर में 128 लर्निग सेंटर हैं।

नए प्रोग्राम किए जा रहे एक्सप्लोर

एक्सएलआरआई के डायरेक्टर फादर ई अब्राहम ने कहा कि ऐसे समय में जहां टाइम एक बड़ी रुकावट है और वर्किग प्रोफेशनल्स के लिए अपग्रेडेशन जरूरी है, एक्सएलआरआई वर्किग एग्जिक्यूटिव्स के लिए कई प्रोग्राम प्रोवाइड कर रही है। वीआईएल प्रोग्राम्स के साथ-साथ इंस्टीट्यूट कॉरपोरेट और उनके एग्जिक्यूटिव्स के लिए कई मैनेजमेंट डेवलपमेंट प्रोग्राम्स भी कंडक्ट कर रहा है। उन्होंने कहा कि हाल ही में एचआरडी के कोलेबोरेशन से ईएमडीपी प्रोग्राम लांच किया गया है। साथ ही एनआईआईटी इम्पीरिया, टैलेंटएज, आईसीएफल जैसे टेक्निकल पार्टनर्स के साथ अन्य प्रोग्राम भी एक्सप्लोर किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन प्रोग्राम्स के साथ विभिन्न इंडस्ट्री सेक्टर्स के प्रोफेशनल्स की जरूरतें पूरी करने का लक्ष्य रखा गया है। इस वर्ष बिजनेस मैनेजमेंट (पीजीसीबीएम) और ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट (पीजीसीएचआरएम) के दो नए बैच एचसीआईएल प्लेटफॉर्म के जरिए इंट्रोड्यूस किए जाएंगे।

For your information

एक्सएलआरआई के डिफरेंट कोर्सेज में इतने स्टूडेंट्स को मिलेगा सर्टिफिकेट और मेडल

कोर्स स्टूडेंट

पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट

इन बिजनेस मैनेजमेंट (ख्फ् बैच) क्08

पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट

इन बिजनेस मैनेजमेंट (ख्ब् बैच) क्ब्7

पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट

इन ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट (क्भ् बैच) क्क्फ्

पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट

इन ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट (क्म् बैच) क्ख्भ्

एग्रिबिजनेस मैनेजमेंट प्रोग्राम क्म्

एग्जिक्यूटिव डिप्लोमा इन ह्यूमन रिसोर्स

मैनेजमेंट (ईडीएचआरएम-इंडिया) फ्म्

एग्जिक्यूटिव डिप्लोमा इन ह्यूमन रिसोर्स

मैनेजमेंट (ईडीएचआरएम-दुबई) 8

पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट इन

इंटरप्रेन्योरशिप मैनेजमेंट प्रोग्राम म्ख्