-इंटरमीडिएट के लिए 25 मई से मिल रहा है फॉर्म

-डिग्री कोर्सेस के लिए तीन जून से शुरू होगा ऑनलाइन प्रोसेस

jamshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR: क्या आपने इसी साल मैट्रिक या इंटर पास किया है? क्या आप ग‌र्ल्स कैंडीडेट हैं? क्या आप आगे की पढ़ाई सिटी से करना चाहती हैं? अगर आपका जवाब हां है तो जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज (जेब्ल्यूसी) एडमिशन के लिए आपको बुला रहा है। यदि आपने वोकेशनल या डिग्री कोर्सेस के लिए डिसाइड किया है तो वीमेंस कॉलेज एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। कॉलेज में इंटरमीडिएट, डिग्री, पीजी और आईटी लेबल की तमाम कोर्सेज अवेलेबल हैं। एक ही छत के नीचे स्टडी के कई ऑप्शनंस हैं।

छोटे से कैंपस में हुई थी कॉलेज की शुरुआत

जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज की शुरुआत क्9भ्फ् में रेंट के दो कमरों से हुई थी। उस समय ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स के लिए घर से बाहर निकलना बहुत बड़ी बात थी। साल क्9म्ब् में टाटा स्टील के सहयोग से कॉलेज को अपना भवन मिला।

ये कोर्सेस हैं अवेलेबल

एन्वायरेंट एंड वॉटर मैनेजमेंट (इडब्लूएम) बायो टेक्नोलॉजी, क्लीनिकल न्यूट्रिशन एंड डायटेटिक्स (सीएनडी), बैचलर ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नलॉजी (बीएसी आइटी), बैचलर ऑफ कंप्यूटर अप्लीकेशन (बीसीए), बैचलर ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्यूनिकेशन (बीजेएमसी), बैचलर ऑफ लाइब्रेरी एंड इन्फॉर्मेशन साइंस सहित सभी इंटरमीडिएट, डिग्री और पीजी लेबल के सभी स्ट्रीम के कोर्सेज अवेलेबल है।

ये विंग करती हैं काम

कॉलेज में प्लेसमेंट सेल, लाइब्रेरी, वीमेंस सेल, काउंसिलिंग सेल, कल्चरल सेल, लीगल एड क्लीनिक सहित तमाम विंग स्टूडेंट्स की सहायता के लिए अवेलबल हैं। इसके अलावा कॉलेज में लाइब्रेरी की फैसिलिटी है। लाइब्रेरी को इंटरनेट और वाई-फाई से भी जोड़ा गया है।

इंटरमीडिएट के लिए ख्भ् मई से फॉर्म मिल रहा है। डिग्री कोर्सेस के लिए फ् जून से ऑनलाइन प्रोसेस शुरू होगा।

-सुजाता सिन्हा, प्रिंसिपल, जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज, जमशेदपुर