-Wednesday को CBSE 12th का रिजल्ट declare हुआ

-पिछले दो दिनों से स्टूडेंट्स और पेरेंट्स रिजल्ट का कर रहे थे वेट

-विद्या भारती चिन्मया के शुभम और डीएवी बिष्टुपुर के आकाश 95.4 परसेंट के साथ मैथ्स ग्रुप में टॉपर

-डीएवी बिष्टुपुर की जसमीत 95.8 परसेंट के साथ बायो की सिटी टॉपर

-विद्या भारती चिन्मया के आयुष अग्रवाल 95.6 परसेंट लाकर बने सिटी के कॉमर्स टॉपर

-ग‌र्ल्स में मेडिकल और ब्वॉयज में दिखा इंजीनियरिंग का क्रेज

JAMSHEDPUR : वेडनेसडे को सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (सीबीएसई) 12वीं का रिजल्ट डिक्लेयर किया गया। बिष्टुपुर स्थित डीएवी स्कूल के एस आकाश और टेल्को स्थित विद्या भारती चिन्मया स्कूल के शुभम 95.4 परसेंट मा‌र्क्स के साथ साइंस (मैथ्स ग्रुप) में सिटी टॉपर बने। इनके अलावा डीएवी बिष्टुपुर की स्टूडेंट जसमीत कौर शेरगिल को साइंस (बायोलॉजी ग्रुप) में 95.8 मा‌र्क्स मिले और वे इस ग्रुप की सिटी टॉपर बनी। विद्या भारती चिन्मया के आयुष कुमार 95.6 मा‌र्क्स के साथ सिटी के कॉमर्स टॉपर रहे।

फाइनली आ गया रिजल्ट

सीबीएसई क्ख्वीं का रिजल्ट डिक्लेयर होने की बात पिछले तीन दिनों से हो रही थी। मंडे और ट्यूज्डे की शाम तक स्टूडेंट्स और उनके पेरेंट्स रिजल्ट का वेट करते रहे लेकिन रिजल्ट डिक्लेयर नहीं किया गया। वेडनेसडे को सुबह क्क् बजे रिजल्ट आना था। स्टूडेंट्स के साथ ही स्कूल्स में रिजल्ट को लेकर एक्साइटमेंट दिख रहा था। क्क् बजे जैसे ही रिजल्ट दिखना स्टार्ट हुआ, स्टूडेंट्स के घरों और स्कूल्स में भी सेलिब्रेशन स्टार्ट हो गया। स्टूडेंट्स एक दूसरे से कह रहे थे, चलो! फाइनली रिजल्ट आ गया.

सुबह मां ने रुलाया, दोपहर में बेटी ने फील गुड कराया

'तुम मन लगाकर नहीं पढ़ती, इतनी कम देर तक पढ़ाई करने से क्या होगा। अब इधर-उधर की बातें छोड़ो और पढ़ाई करने बैठ जाओ नहीं तो मैं गुस्सा हो जाऊंगी' वेडनेसडे की सुबह जसमीत को उसकी मां नवनीत कौर ने कुछ ऐसे ही शब्द कहे थे। मां के ऐसा कहने पर जसमीत रोई थी। मेडिकल का प्रिपेरेशन करने वाली जसमीत ने आंखों में आए आंसू पोछे थे और डीएवी बिष्टुपुर में अपना रिजल्ट पता करने निकल गई। रिजल्ट आया तो जसमीत साइंस (बायो) में 9भ्.8 परसेंट मा‌र्क्स के साथ सिटी टॉपर बनी। रिजल्ट का पता चलने पर नवनीत कौर भी बेटी की खुशी में शामिल होने स्कूल पहुंची पर उन्हें अफसोस था सुबह बेटी को डांटने का। अब वे बेटी को स्मार्ट फोन गिफ्ट करने की बात कह रही थीं।

वर्कर का बेटा बना सिटी टॉपर

टेल्को स्थित विद्या भारती चिन्मया स्कूल के स्टूडेंट शुभम राज सिंह ने अपने वर्कर पिता मिथिलेश कुमार सिंह का मान बढ़ाया। वेडनेसडे को सीबीएसई क्ख्वीं के रिजल्ट में शुभम ने डीएवी बिष्टुपुर के स्टूडेंट एस आकाश की बराबरी करते हुए कुल 9भ्.ब् परसेंट मा‌र्क्स हासिल किए और साइंस (मैथ्स ग्रुप) में सिटी टॉपर बने। शुभम की मां विनिता सिंह हाउस वाइफ हैं। शुभम जेईई (एडवांस्ड) में शामिल हो चुके हैं। शुभम बीटेक के बाद एमबीए करना चाहते हैं। वह पढ़ाई में ज्यादा समय देने में बिलीव नहीं करते। उनका कहना है कि कम समय देकर भी अच्छा किया जा सकता है।