JAMSHEDPUR: एमजीएम थाना के बालीगुमा स्थित गौतम बिहार की अन्नू ब्लाक के ब्0फ् बंद फ्लैट की कमरे से पुलिस ने अल्पना लाहा की सड़ी-गली लाश बरामद की है। जो चादर और प्लास्टिक की चटाई से लपेट कर कमरे में चौकी के नीचे रखा हुआ था। देखने से प्रतीत होता है कि लाश ख्0-ख्भ् दिन से अधिक की होगी। महिला मूल रुप से जामताड़ा के कुंडित थाना क्षेत्र की रहने वाली थी। उसकी शादी सुभाष लाहा के साथ हुई थी। उसका एक पुत्र सोमनाथ सोनारी में रहता है। महिला घर में अकेली रहती थी। उसका पुत्र बिष्टुपुर के अलकोर होटल में चाईनीज कारीगर है। पुलिस ने जब उससे संपर्क कर बुलाने का प्रयास किया तो उसका मोबाइल स्वीच आफ पाया गया। जो रविवार की शाम तक बंद पाया गया।

पड़ोसियों की सूचना पर पुलिस ने शव किया बरामद

अल्पना लाहा बीते कई दिनों से पड़ोसियों को नहीं दिख रही थी। सभी ने सोचा कि वह कहीं बाहर गयी होगी। कारण फ्लैट के मेन गेट पर ताला लटका हुआ था। कुछ दिन से फ्लैट में बदबू फैल रही थी। जिसकी सूचना पड़ोसियों ने अल्पना के पुत्र को दी थी। पुत्र फ्लैट में आया भी था। वह बदबू फैलने से इंकार करता रहा। इसके लिए उसने कई बार पड़ोसियों को लताड़ भी लगाई। कहा कि झूठी अफवाह नहीं फैलाये। लोगों ने कहा कि पुत्र को सूचित करना होगा तो वह धमकी देते हुए कहता था कि सबको फंसा देगे। इसके बाद वह फ्लैट में लगातार आता रहा। उसकी मां कहां है यह पूछे जाने पर भी पड़ोसियों के सवाल का जवाब ठीक से नहीं देता था। शनिवार को पड़ोसियों ने इसकी सूचना एमजीएम इंस्पेक्टर को दी। पुलिस ने बंद फ्लैट का ताला तोड़ा। कमरे में प्रवेश करने पर चौकी के नीचे अल्पना लाहा का शव चादर और चटाई से लिपटा हुआ पाया। जिसकी हत्या कर दी गई थी।

महिला की परिचित और नजदीकी ने की हत्या

महिला की हत्या जिसने भी की है वह मृतका का परिचित और नजदीकी है। हत्या के बाद फ्लैट के दरवाजे को बंद कर उस पर ताला लगा दिया। जिस तरीके से शव रखा गया था। उससे आशंका जताई जा रही कि हत्या करने वाला इस ताक में था कि कब उसे शव निकालने का मौका मिले कि वह उसे सुरक्षित ठिकाने लगा दे, लेकिन इसमें वह सफल नहीं हो पाया। इंस्पेक्टर को पड़ोसियों ने बताया कि महिला का उसके पुत्र से विवाद था। जैसा कि महिला पड़ोसियों से यह बयां करती थी कि पुत्र से वह काफी परेशान है।

ख्7 सितंबर को महिला ने अपने भाई से की थी बातचीत

अल्पना लाहा के परिवार वाले जामताड़ा के कुंडित के रहने वाले है। उसके भाई दामोदर लायक से उसकी अंतिम बातचीत बीते ख्7 सितंबर को हुई थी। अल्पना की हत्या की खबर के बाद उसका भाई रविवार को शहर पहुंचे। पुलिस के मुताबिक भाई से पूछताछ में जो जानकारी मिलेगी या फिर जिसके खिलाफ शिकायत दी जाएगी। पुलिस उस अनुसार कार्रवाई करेगी।