छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्क : आने वाले छह महीने के भीतर टाटानगर स्टेशन पर लिफ्ट व एस्केलेटर (स्वचालित सीढ़ी) की सुविधा बहाल हो जायेगी। इसके लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। यह बातें गुरुवार को टाटानगर स्टेशन पर रेल हमसफर सप्ताह के शुभारंभ के दौरान चक्रधरपुर मंडल के डीआरएम राजेंद्र प्रसाद ने कही। उन्होंने कहा कि चक्रधरपुर मंडल के तमाम स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं में वृद्धि की जा रही है। टाटानगर स्टेशन पर दो लिफ्ट व दो ऐसकैलेटर लगाये जायेंगे। वहीं एक नंबर प्लेटफार्म की लंबाई बढ़ाने का कार्य भी आने वाले नौ महीने के भीतर पूरा कर लिया जायेगा।

हटेगा अतिक्रमण

डीआरएम ने कहा कि रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण हटाने का कार्य समय-समय पर चलता रहता है। आने वाले समय में इसमें और तेजी लायी जायेगी.डीआरएम ने दीप प्रज्ज्वलित कर रेल हमसफर सप्ताह का शुभारंभ किया। रेल हमसफर सप्ताह के पहले दिन स्वच्छता दिवस के तहत गुरुवार को स्टेशन की साफ-सफाई की गई। इसमें संत निरंकारी मंडल ने भी सहयोग किया। शुक्रवार को सत्कार दिवस मनाया जायेगा।

मानगो गुरूद्वारा को मिला जेनरेटर

मानगो गुरुनानक उच्च व मिडिल स्कूल के बच्चे अब पावर कट के बाद भी पंखे की हवा में आराम से पढ़ सकेंगे। मानगो गुरुद्वारा के प्रधान सरदार गुरमुख सिंह मुखे ने करीब चार लाख रुपये की लागत से 25 केबी का एक जेनरेटर गुरुद्वारा को खुद के रुपये से खरीदकर दिया है। इस जेनरेटर का उपयोग स्कूल व गुरुद्वारा में पावर कट के बाद किया जायेगा। मुखे ने बताया कि गुरुद्वारा के लंगर हॉल की ढलाई आठ जून को की जायेगी। वहीं गुरुद्वारा से शव वाहन की सुविधा भी आम लोगों के लिए शीघ्र ही उपलब्ध करवा दी जायेगी।