JAMSHEDPUR: शहर के सबसे बड़े बाजार साकची में एक बार फिर मंगला बाजार सजने लगा है। पुलिस द्वारा कार्रवाई के बाद भी दुकानदार दुकानें लगाकर अतिक्रमण कर रहे हैं। जिससे मुख्य मार्ग सहित अंदर जाने-आने वाले लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि प्रशासन की ओर से फुटपाथ पर दुकान लगाने का आदेश नहीं है। इसके बाद भी दुकानदार फुटपाथ और आस-पास दुकान लगा रहे हैं।

अवैध दुकानों से लग रहा जाम

अवैध दुकानें लगने से हर दिन जाम की समस्या बन रही है, वहीं मेन मार्केट से अंदर जाने वाले लोगों को जाम से जूझना पड़ता है। बता दें कि अवैध दुकान लगने से लोगों का सड़क निकलना तक दूभर हो रहा है।

पुलिस की मिलीभगत से लगा रहे दुकान

बाजार में पुलिस की मिलीभगत से अवैध दुकानदारी का कारोबार फल-फूल रहा है। स्थाई दुकानदारों ने बताया कि पहले मंगलवार को साप्ताहिक बंदी पर यहां दुकाने लगाते थे। अब पुलिस के साथ मिलीभगत कर रोज दुकाने लग रही है, कार्रवाई की सूचना दुकानदारों को पहले से ही रहती है।

संजय मार्केट मिलीं थीं दुकानें

एक दुकानदार ने बताया कि अवैध दुकानदारों को संजय मार्केट में दुकानें एलाट की गई थीं, जिनमें से अधिकतर दुकानदार किराये पर देकर फुटपाथ पर दुकान लगा रहे है, दुकानदारों ने बताया कि दुकान होने पर भी यह दुकानदार फुटपाथ पर दुकान लगा रहे हैं।

प्रशासन ने लगा रखी है रोक

शहर की प्रमुख मार्केट साकची में भीड़-भाड़ होने के चलते सड़क और फुटपाथ पर दुकान लगाने पर प्रशासन ने रोक लगा रखी है। अवैध दुकानदारों के खिलाफ समय-समय पर अभियान चलाकर कार्रवाई भी हुई है, लेकिन कुछ दिनों बाद अवैध दुकानदार फिर से डेरा जमा कर दुकानदारी करने लगते हैं।