CHAKRADHARPUR : चक्रधरपुर के कराटेकारों ने एक बार फिर अपनी खेल प्रतिभा से सबको अचंभित किया। इस बार चक्रधरपुर के कराटेकार दिल्ली से 30 पदक जीतकर लौटे। 19 व 20 जनवरी को दिल्ली के तालकटोरा इनडोर स्टेडियम में धमिकाकाई शितोरियो राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें झारखंड के अलावा 21 राज्यों के खिलाडि़यों ने हिस्सेदारी की। भारत के मुख्य प्रशिक्षक शिहान रजनीश चौधरी ब्लैक बेल्ट सिक्स्थ डॉन की देखरेख में प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें झारखंड (चक्रधरपुर) के मुख्य प्रशिक्षक सेंसाई एम विजय कुमार के नेतृत्व में 35 खिलाडि़यों ने हिस्सेदारी की और 30 पदकों पर कब्जा जमाया। ओडि़शा की मुख्य प्रशिक्षक चंदा छेत्री ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में रेफरी की भूमिका निभाई। झारखंड कराटे टीम के मैनेजर आर अजय कुमार, टीम कप्तान विशाल मुखी ने खिलाडि़यों की हौसला आफजाई की।

किसे मिला कौन सा पदक

स्वर्ण पदक- अंकिता शील, चांदमनी सुंडी, शिल्पी सुंडी, मनीष पुरती, ललिया महतो व मोहम्मद साई.

रजत पदक- जयंती बागे, रवीन्द्र बेसरा, विक्रम आदित्य, शैलेश बोदरा, नीलेश सोरेन, सुप्रिया जोंको व घनश्याम महतो।

कांस्य पदक- सीमा हेम्ब्रोम, स्नेहा जोंको, जस्मिता सुरीन, सुप्रिया सिद्धू, सुमी सोरेन, आकाश महतो, रोहित सिंह हेम्ब्रोम, मथुरा कुंकल, अभिमन्यु कैवर्त, कार्तिक गोराई, पोंडेराम, निर्मल नापित, शिवचरण, ज्योति बेसरा, खुशी कुमारी दास, ऋषभ मुखी व अभिषेक बिरूवा।

---------

खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

SONUA : सरस्वती पूजा के अवसर पर गांधी क्लब मदांग जाहिर द्वारा आयोजित दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता शनिवार को स्कूल मैदान में शुरू हुई। खेलकूद प्रतियोगिता के प्रथम दिन बच्चों के लिए दौड़, सुई धागा रेस, गणित रेस, जवानों की सौ मीटर दौड़, लडकियों के लिए बैलून फोड़ समेत कई अन्य मनोरंजक खेल आयोजित किए गए। खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन रविवार को मैदान के पास स्थित तालाब में युवकों के लिए तैराकी रेस का आयोजन होगा। प्रथम दिन खेलकूद के सफल आयोजन में कमेटी के चंदन प्रधान, सुनील प्रधान, सुयोग प्रधान, प्रकाश प्रधान, दीपू प्रधान, सूरज प्रधान समेत अन्य सदस्यों का योगदान रहा।