छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : होली को लेकर टाटानगर स्टेशन से गुजरने वाली तमाम ट्रेनों में बुधवार को पैसेंजर्स की भारी भीड़ उमड़ी। खासकर बिहार की ओर जाने वाली ट्रेन साउथ बिहार एक्सप्रेस व टाटा-छपरा एक्सप्रेस में पैर रखने तक की जगह नहीं थी। हालांकि रेलवे की ओर से पैसेंजर्स की सहूलियत के लिए टाटा से छपरा के बीच एक स्पेशल ट्रेन भी चलाया गया। ट्रेन टाटानगर स्टेशन से रात नौ बजे रवाना हुई। यही नही टाटा-छपरा एक्सप्रेस व जालियांवालाबाग एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच भी लगाया गया, बावजूद इसके पैसेंजर्स की भारी भीड़ के कारण कई लोगों को खड़े-खड़े ही सफर करना पड़ा।

घुस गए रिजर्व कोच में

ट्रेनों के जेनरल बोगी में खड़े होने तक की जगह नहीं मिलने पर कई पैसेंजर्स रिजर्वेशन बोगी में घुस आए। जेनरल टिकट लेकर रिजर्वेशन बोगी में घुसे पैसेंजर्स के साथ अन्य पैसेंजर्स की बकझक भी हुई। आरपीएफ व रेल पुलिस के जवानों ने कई पैसेंजर्स को हल्का बल प्रयोग कर रिजर्व कोच से उतारा, मगर ट्रेन खुलने के साथ ही कई पैसेंजर्स फिर से आरक्षण कोच में प्रवेश कर गए।

जवान दिखे मुस्तैद

स्टेशन पर पैसेंजर्स की भारी भीड़ को देखते हुए आरपीएफ व रेल पुलिस के जवान मुस्तैद दिखे। पैसेंजर्स को टिकट लेने में परेशानी ना हो इसके लिए जेनरल बुकिंग के सभी काउंटर खोल दिए गए थे।

टिकट नही मिलने से नाराज पैसेंजर्स का हंगामा

बुधवार की दोपहर इस्पात एक्सप्रेस का टिकट लेने टाटानगर स्टेशन के जेनरल बुकिंग काउंटर पर कतार में खड़े एक पैसेंजर ने टिकट नही मिलने पर जमकर हंगामा मचाया। हंगामा के कारण कुछ देर के लिए बुकिंग काउंटर का कार्य बाधित रहा। इस बीच टाटानगर पूछताछ केंद्र के उद्घोषणा से आरपीएफ के जवानों को काउंटर पर बुलाया गया। आरपीएफ के जवानों के पहुंचने के बाद पैसेंजर्स शांत हुए। जवानों ने उसे समझा-बुझा कर रवाना किया।

यह है मामला

जानकारी के मुताबिक, एक यात्री काफी देर से टिकट लेने के लिए पांच नंबर काउंटर में कतार में खड़ा था। जब वह काउंटर के समीप पहुंचा तो बुकिंग क्लर्क ने खुल्ला नही होने की बात कह उसे इंतजार करने को कहा। काफी देर तक इंतजार करने के बाद भी जब बुकिंग क्लर्क ने टिकट नही दिया तो पैसेंजर आक्रोशित हो गया और जोर-जोर से चिल्लाने लगा। इस दौरान पैसेंजर और बुकिंग क्लर्क के बीच काफी कहा-सुनी भी हुई। मामला बिगड़ता देख अन्य बुकिंग क्लर्क ने इसकी जानकारी आरपीएफ को दी।