छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : सीएम रघुवर दास ने कहा कि सत्ता की कमान भले ही भाजपा के पास है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि पार्टी कार्यकर्ता या प्रशासन लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करे। राज्य में किसी भी हाल में कानून के साथ खिलवाड़ करने वालों को नहीं बख्शा जायेगा। शुक्रवार को बागबेड़ा स्थित अनुग्रह नारायण मैदान में आयोजित पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती समारोह के अवसर पर वे बतौर चीफ गेस्ट मौजूद थे। इस मौके पर संसदीय कार्य एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय, जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो, एवं विधायक मेनका सरदार भी इस मौके पर मौजूद थीं।

हर घर तक पहुंचें विकास योजना

सीएम रघुवर दास ने अपने भाषण में कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय का सपना तभी साकार हो पायेगा जब राज्य के हर एक घर तक विकास की योजना सरकार द्वारा पहुंचायी जायेगी। इस अवसर पर उन्होंने प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत क्षेत्र की महिलाओं के बीच बीमा योजना प्रमाणपत्र का भी वितरण किया।

व्यवस्था से नाराज दिखे सीएम

बागबेड़ा में आयोजित कार्यक्रम की व्यवस्था से नाराज सीएम ने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति बीमार पड़े तो जिलाध्यक्ष नंदजी प्रसाद द्वारा ईलाज का खर्च उठाया जायेगा। दरअसल धूप व उमस से लोगों को परेशान होते देख सीएम से रहा नहीं गया। उन्होंने बातों ही बातों में व्यवस्था पर जिलाध्यक्ष को कटाक्ष करते हुए यह बाते कही। सीएम ने कार्यक्रम व्यवस्था के लिए सभा में मौजूद लोगों से इसके लिए क्षमा भी मांगी। यहां पीने के पानी तक की भी व्यवस्था नहीं थी।

अमीर-गरीब का कम हो फासला

खाद्य मंत्री सरयू राय ने कहा कि पंडित जी का सपना था कि गरीबी एवं अमीरी के बीच का फासला कम होनी चाहिए। उन्होंने एलपीजी सब्सिडी की छोड़े जाने के प्रधानमंत्री के आह्वान का उदाहरण देते हुए कहा कि इसका काफी दूरगामी प्रभाव देखने को मिलेगा। इस दौरान कार्यक्रम को सांसद विद्युत वरण महतो एवं विधायक मेनका सरदार ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन राम सिंह मुंडा ने किया। जबकि स्वागत भषण जिलाध्यक्ष नंदजी प्रसाद ने किया।