CHAKRADHARPUR : गुरुवार को चक्रधरपुर में पंचायतवार शिविर लगाकर आधार कार्ड का पंजीकरण किया जाना था। ख्म् व ख्7 फरवरी को आसनतलिया, चैनपुर एवं चंद्री पंचायत में शिविर लगाने का समय भी निर्धारित था। लेकिन इनमें से चैनपुर पंचायत में ही पंजीकरण का कार्य हो सका। प्रखंड के आसनतलिया एवं चंद्री पंचायत में सैकड़ों लोग आधार कार्ड पंजीकरण कराने पहुंचे थे, लेकिन आधार कार्ड बनाने वाली एजेंसी के नहीं आने के कारण उन्हें बैरंग घर लौटना पड़ा।

कैलाश बांकिरा को लगाना है कैंप

आसनतलिया पंचायत में अनुज्ञप्तिधारी कैलाश बांकिरा को शिविर लगाने की जिम्मेदारी दी गई है। उनके जारी मोबाइल नंबर पर संपर्क करने पर दूसरे व्यक्ति द्वारा फोन रिसीव किया गया और बताया कि यह बांकिरा का नंबर नहीं है। आसनतलिया व चंद्री में शिविर नहीं लगने के कारण लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। शिविर लगने की सूचना मिलने के कारण लोग सुबह से ही शिविर स्थल पहुंच गए थे। दोपहर तक इंतजार करने एवं वस्तुस्थिति की जानकारी मिलने के बाद वे हताश होकर घर लौट पड़े। आसनतलिया व चंद्री में ख्7 फरवरी को शिविर लगेगा या नहीं इस पर भी ग्रामीण पसोपेश में हैं।

वर्जन

आधार कार्ड निर्माता एजेंसी का नाम, मोबाइल नंबर जिला से प्रेषित व जारी किया गया है। गुरुवार को तीन पंचायतों में शिविर लगाया जाना था। लेकिन केवल चैनपुर में ही शिविर लगाया जा सका। अनुज्ञप्तिधारी का मोबाइल नंबर गलत जारी हो जाने से उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है।

समीर रेनियर खलको, प्रखंड विकास पदाधिकारी, चक्रधरपुर

मऊभंडार नेत्र जांच शिविर का आयोजन

मऊभंडार कॉपर क्लब परिसर में गुरुवार को रोटरी क्लब एवं एएसजी नेत्र अस्पताल के संयुक्त तत्वाधान में एक दिवसीय नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में घाटशिला के एसडीपीओ पूज्य प्रकाश के अलावा अन्य अतिथि ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का औपचारिक उद्घाटन किया। रोटरी क्लब के अध्यक्ष सुप्ति कनौजिया ने बताया कि शिविर में लगभग सौ लोगों ने अपना पंजीयन कराया। इसमें 8फ् लोगों का नेत्र जांच कर उनकी बीमारी की जटिलता को देखते हुए उन्हें उचित परामर्श दिया गया। उन्होंने बताया कि इसमें से जिन्हें मोतियाबिंद है वैसे मरीजों का आपरेशन कराने की व्यवस्था संस्था द्वारा की जाएगी। इसके अलावा अन्य को चश्मा भी नि:शुल्क दिया जाएगा। एएसजी अस्पताल के नेत्र विशेषज्ञ डा। रियाज अमल, सहायक शिव सागर एवं कमरे आलम ने मरीजों की जांच की। मौके पर मुख्य रूप से देवव्रत बनर्जी, कनक अडेसेरा, ब्रजेश अग्रवाल के अलावा झारखंड कॉपर मजदूर यूनियन के महासचिव देवीप्रसाद मुखर्जी, अमर मांझी, धनंजय मांझी, मुनीब शर्मा, जगदीश भकत के अलावा अन्य ने सराहनीय योगदान किया।

--