JAMSHEDPUR: साकची थाने की पुलिस ने झंडा चौक स्थित एएस ट्रेडर्स पान मसाला के दुकानदार मो। शहनवाज अंसारी से 15 लाख रुपये रंगदारी मांगने के मामले में चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनमें मानगो ओल्ड पुरुलिया रोड क्रास रोड नंबर पांच के निवासी जाकिर अली उर्फ छोटा सरकार, मानगो क्रास रोड नंबर आठ के मो। सोनू उर्फ शहनवाज, क्रास रोड नंबर पांच के मो। बारिस उर्फ सरफराज और मानगो रोड नंबर 11 आजादबस्ती के रिकू उर्फ मो। अशरफ शामिल है। रंगदारी में मांगने में इस्तेमाल दो मोबाइल फोन और तीन सिम कार्ड जब्त किए गए हैं। शुक्रवार को पुलिस टीम ने गैंगस्टर अखिलेश सिंह के नाम पर रंगदारी मांगने के मामले में मकदमपुर निवासी चीकू उर्फ मो। अख्तर को गिरफ्तार किया था।

धमकी भरा एसएमएस भेजा

सिटी एसपी प्रभात कुमार ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि 12 अप्रैल को दुकानदार शाहनवाज अंसारी के मोबाइल पर धमकी भरा एसएमएस भेज 15 लाख रुपया रंगदारी की मांग की गई। 30 अप्रैल तक रंगदारी का रुपया देने को कहा गया। नहीं देने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी गई। एसएमएस भेजने वाले ने अपना नाम जाकिर उर्फ छोटू सरकार बताया। 15 व 17 अप्रैल और एक मई को रंगदारी का रुपया देने एवं न देने पर जान मारने से संबंधित एसएमएस दुकानदार को भेजा गया। दुकानदार ने 4 मई को लिखित शिकायत साकची थाने में की। पुलिस ने तफ्तीश शुरू की। तकनीकी के सहयोग से पुलिस टीम रंगदारी की मांग को एसएमएस भेजने वाले जाकिर उर्फ छोटू सरकार तक पहुंच गई। उसे गिरफ्तार किया गया। रंगदारी मांगने में इस्तेमाल मोबाइल और सीम को जब्त किया गया। जाकिर उर्फ छोटू सरकार से अलग-अलग पुलिस टीम ने पूछताछ की। उसने बताया कि रंगदारी मांगने के कार्य में उसका सहयोग मो। सोनू उर्फ शाहनवाज, मो। बारिस उर्फ सरफराज और ¨रकू भी कर रहे थे। जाकिर की निशानदेही पर सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया।

मो। सोनू ने दिया था नंबर

मो। सोनू ने पान मसाला दुकानदार मो। शहनवाज अंसारी का मोबाइल नंबर जाकिर उर्फ छोटू सरकार को दिया था। शहनवाज अंसारी की दुकान के सामने ही मो। सोनू फुटपाथ पर दुकान लगाता है। पुलिस के मुताबिक सभी गिरफ्तार आरोपितों की गतिविधि आपराधिक रही है।