जमशेदपुर : रविवार देर रात हुए झमाझम बारिश ने गैर कंपनी इलाके में भारी तबाही मचाई। दर्जनों अपार्टमेंट बारिश का पानी प्रवेश कर गया। हालांकि देर रात होने के कारण लोग अपने-अपने घरों में सो रहे थे, सुबह उठे तो देखा कि फ्लैट में कई फूट तक पानी भरा हुआ है। बारिश खत्म होते ही पानी धीरे-धीरे निकल गया। शहर में सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ सोनारी आदर्शनगर। सोनारी के मंदाकिनी अपार्टमेंट, पीएनबी कॉलोनी, सोनारी आदर्शनगर फेज चार का इलाक पूरी तहर पानी से भर गया। सोसाइटी के पार्किंग में खड़ी गाडि़यां पानी में डूब गई। जानकारी हो कि आदर्शनगर सोसाइटी के लोगों को हर साल बारिश में परेशानी का सामना करना पड़ता है। यही नहीं पानी भरने के कारण घरों का लाइन भी काट दी गई, जिसके कारण लोगों को और परेशानी हुई। हालात यह है कि लोग एक दूसरे के छत पर या घरों में समय बिताना पड़ा। सीताराम चौधरी ने बताया कि मैं पांच साल से रह रहा हूं, लेकिन प्रशासन या मंत्री कोई ध्यान नहीं देते। यदि इमरजेंसी में किसी को अस्पताल जाना पड़े तो वह घर पर ही लोग मौत का शिकार हो जाएंगे। आदर्श नगर फेज चार निवासी ईसा सिन्हा ने बताया कि अभी कुछ देर पहले मंत्री बन्ना गुप्ता आए सभी को आश्वासन दिया, लेकिन समस्या का समाधान कभी नहीं हो पाएगा। इसी तरह मानगो के कई इलाके में भारी बारिश से जलमग्न हो गया। आजादनगर चेपापुल के पास, 14 नंबर, उलीडीह बिरसारोड, टीचर्स कॉलोनी, बालीगुमा के अलावा कई फ्लैटों में बारिश का पानी प्रवेश कर गया। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

दीवार गिरने मची अफरा-तफरी

रविवार की देर रात तेज हवा के साथ हुई बारिश के कारण गम्हरिया स्थित भालोटिया कंपनी का दीवार भरभरा कर गिर गया। दीवार गिरने से बिजली के खंभे टूट गए। जिसके कारण आसपास रहने वाले लोगों के घरों में अंधेरा छा गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि बिजली नहीं रहने व जल जमाव के कारण सांप निकल रहे हैं, जिसके कारण आम जनता परेशान है। लोगों ने कंपनी के साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिध से मांग की है कि जल्द ही समस्या का समाधान करें ताकि आम जनता राहत की सांस ले सकें।

15 दिनों में करें समाधान

रविवार की देर रात आण् तेज आंधी-पानी के कारण मानगो, सोनारी, कदमा के कई इलाकें में बारिश का पानी भर गया। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। जानकारी मिलते ही विधायक सह मंत्री बन्ना गुप्ता ने प्रभावित क्षेत्रों श्यामाप्रसाद मुखर्जी कॉलोनी, गदाधर अपार्टमेंट, आदर्शनगर फेज चार, पीएनबी कॉलोनी, सिद्धू-कान्हू बस्ती के अलावा मानगो क्षेत्र आदि का दौरा किया। इस दौरान मंत्री के साथ जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार, मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय मौजूद थे। लोगों की खरी-खोटी सुनने के बाद मंत्री ने दोनों ही नगर निकाय के पदाधिकारी को निर्देश दिया कि 15 दिनों में जल जमाव की समस्या से लोगों को निजात मिलना चाहिए।