छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : कपाली डांगरडीह के जमीन विवाद के मामले को लेकर कपाली के लोग शुक्रवार को मुख्यमंत्री के एग्रिको आवास के समीप प्रदर्शन करने पहुंच गए। पुलिस ने सीएम आवास से कुछ दूरी पर इन्हें रोक लिया। ऐसे में वे वहीं धरना पर बैठक गए। घेराव और प्रदर्शन की सूचना मिलते ही काफी संख्या में पुलिस बल को मुख्यमंत्री आवास के पास तैनात कर दिया गया था। सीएम रघुवर दास के निजी सचिव ने इस मामले को लेकर सरायकेला के एसपी इंद्रजीत महथा से बात की। एसपी के आश्वासन के बाद ही लोग वापस लौटे।

रोका तो धरने पर बैठ गए

शुक्रवार को दोपहर में अनवर हुसैन अपने सहयोगियों के साथ एग्रिको पहुंच गए। सूचना मिलते ही सिटी एसपी चंदन झा और जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी दीपक सहाय समेत कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। प्रदर्शन कर रहे लोगों को सीएम हाउस से पहले रोक लिया गया। वे लोग सड़क पर ही धरना पर बैठ गए। इस बीच प्रदर्शन कर रहे लोगों को आश्वासन दिया गया कि वे लोग कपाली पहुंचे, सरायकेला एसपी इंद्रजीत महथा से बात हो गई है उन्हें न्याय मिलेगा। इसके बाद वे लोग वापस लौट गए।

गलत करनेवालों पर होगी कार्रवाई

इधर चांडिल के अंचलाधिकारी अनंत कुमार से बताया कि सरकारी दस्तावेज में उक्त जमीन नर्मदा प्रसाद के नाम पर है। दो मार्च को जमीन की नापी की गई है। इधर सरायकेला एसपी इंद्रजीत महथा का कहना है कि अगर कपाली टीओपी के किसी अधिकारी ने गलत किया है तो उनके खिलाफ 24 घंटे के खीतर कार्रवाई होगी। मामला जमीन विवाद से जुड़ा हुआ है। अगर जमीन मालिकों को अंचल कोर्ट का फैसला मान्य नहीं है तो वे डीसीएलआर कोर्ट में जा सकते है।

निर्माण कार्य पर लगी रोक

फिलहाल पुलिस ने विवादित जमीन पर निर्माण कार्य को रुकवा दिया है। कपाली निवासी अनवर हुसैन ने कहा कि उनका दो बीघा जमीन है। इसमें 28 कट्टा जमीन का ही म्यूटेशन हुआ है, जबकि 12 कट्टा जमीन को लेकर विवाद है। अनवर का कहना है कि इस जमीन पर उनके भाई ने मकान का निर्माण करवाया था। पिछले दिनों बिष्टुपुर निवासी नर्मदा प्रसाद व राहत खान ने उक्त मकान को जबरन खाली करवा दिया। उस जमीन पर बाउंड्री का काम चल रहा है।