छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : वर्कर्स कॉलेज स्टूडेंट यूनियन द्वारा गरीब स्टूडेंट्स की मदद के लिए रोजाना एक रुपया प्रति स्टूडेंट स्वेच्छा से 'एक बढ़ाओ सब पढ़ाओं' अभियान के तहत संग्रहित की जा रही है। यह कार्य एक सप्ताह पूर्व प्रारंभ हो चुका है। शनिवार को स्टूडेंट्स द्वारा जमा की गई राशी स्टूडेंट यूनियन को उपलब्ध कराई गई। इस राशि को कॉलेज के स्टूडेंट यूनियन के द्वारा स्टूडेंट्स के भविष्य को सवारने के लिए उपयोग में लाया जाने लगा है।

गरीब स्टूडेंट्स की मदद

वर्कर्स कॉलेज स्टूडेंट यूनियन के प्रसिडेंट सह अभियान के सदस्य हेमंत पाठक ने बताया कि रुबी कॉलेज की एंबेसडर भी है और वह मानगो की सपनानगर में रहती है। उसके माता-पिता दैनिक मजदूर है। वे अपनी बेटी की शादी कर देना चाहते थे, लेकिन उसे पढ़ने का मन था। अभियान में शामिल सदस्यों तथा कॉलेज के प्रोफेसरों ने मिलकर रुबी के माता-पिता को समझाया था कि अपनी बेटी को पढ़ने दे। एग्जाम फार्म के साथ ही स्टूडेंट की पढ़ाई का सारा खर्च अभियान के सदस्य मिलकर उठायेंगे।

प्रिंसिपल ने की सराहना

मानगो जाकिरनगर की रहने वाली शाहजहां के माता-पिता का देहांत तीन साल पूर्व हो चुका है। अपने मामा घर में रहकर पढ़ाई करती है। प्रिंसिपल डॉ। डीपी शुक्ला ने स्टूडेंट्स के इस अभियान की सराहना की। प्रिंसिपल को चेक व फार्म सौंपते समय राकेश सिंह, रिया डे, पंकज गिरि, सुजीत सिंह, जाकिर अली, रुपा, सुमित्रा, नीलकांत मोदी मौजूद थे।

अभियान ला रहा रंग

'एक बढ़ाओ सब पढ़ाओं' अभियान के तहत शनिवार को इक्कठा की गई राशि से दो गरीब स्टूडेंट्स का एग्जाम फार्म भरने का कार्य संपन्न कराया गया। वर्कर्स कॉलेज स्टूडेंट यूनियन के प्रसिडेंट हेमंत पाठक ने कहा कि शनिवार को पार्ट वन इकोनोमिक्स आनर्स की स्टूडेंट रुबी मुंडा व उर्दू आनर्स की स्टूडेंट शाहजहां परवीन को एग्जाम फार्म भरने के निर्धारित राशि प्रति स्टूडेंट 460 रुपये का चेक सौंपा गया।