JAMSHEDPUR: टाटा वर्कर्स यूनियन (टीडब्ल्यूयू) में जल्द चुनाव होगा। बुधवार सुबह 10 बजे कमेटी मी¨टग बुलाई गई है जिसमें चुनाव के तारीखों की घोषणा होगी। टाटा वर्कर्स यूनियन के वीआइपी रूम में दोपहर 12 बजे ऑफिस बियरर की बैठक हुई। इसमें सभी पदाधिकारियों ने एक स्वर में यूनियन में जल्द चुनाव कराने पर हामी भरी।

26 फरवरी को पूरा हो रहा कार्यकाल

टाटा वर्कर्स यूनियन की वर्तमान कार्यकारिणी का कार्यकाल 26 फरवरी को पूरा हो रहा है। ऐसे में यूनियन नेतृत्व को इस अवधि से पहले चुनाव कराना है। सोमवार को यूनियन कार्यालय में हुई ऑफिस बियरर की बैठक में चुनाव कराने पर सभी सहमत हुए, लेकिन यूनियन पदाधिकारियों को चुनाव की घोषणा के लिए पहले हाउस की कमेटी मी¨टग बुलाना होगा। जिसमें यूनियन चुनाव पर सभी 214 कमेटी मेंबरों से सहमति लेनी होगी। कमेटी मेंबरों की सहमति मिलने के बाद यूनियन महामंत्री सतीश कुमार सिंह चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करेंगे। इसके बाद पहले निर्वाचन पदाधिकारी व पांच सदस्यीय उप चुनाव समिति का चुनाव होगा। इसमें जो निर्वाचन पदाधिकारी चुना जाएगा उसकी देखरेख में ही यूनियन चुनाव की तारीख की घोषणा की जाएगी।

हरिशंकर सिंह ने सुझाव दिया

हालांकि बैठक में उपाध्यक्ष हरिशंकर सिंह ने सुझाव दिया कि कमेटी मेंबरों का तीन वर्ष का कार्यकाल 26 फरवरी को पूरा हो रहा है। इसलिए पिछले चुनाव की तरह चार फरवरी से प्रक्रिया शुरू कर 22 फरवरी को चुनाव और 26 फरवरी को विजयी उम्मीदवारों निर्वाचन पत्र का वितरण किया गया था। इस वर्ष भी इस कार्यक्रम का अनुपालन किया जाए। वहीं, माना जा रहा है कि यूनियन चुनाव को लेकर टाटा स्टील प्रबंधन ने भी अपनी सहमति दे दी है। जिसके बाद ही यूनियन नेतृत्व चुनाव की ओर आगे बढ़ा है क्योंकि यूनियन का चुनाव टाटा स्टील कंपनी परिसर में ही होना है।

इनकी रही मौजूदगी

बैठक में यूनियन अध्यक्ष आर रवि प्रसाद, डिप्टी प्रेसिडेंट अर¨वद पांडेय, महासचिव सतीश कुमार सिंह, उपाध्यक्ष भगवान सिंह, हरिशंकर सिंह, शत्रुघ्न राय, शाहनवाज आलम, सहायक सचिव धर्मेंद्र कुमार उपाध्याय, कमलेश कुमार सिंह, नितेश राज और कोषाध्यक्ष प्रभात लाल उपस्थित थे।