छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : मेडिकल सीट्स पर कहीं फिर से मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) की कैंची ना चल जाए, इसके लिए महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल कोशिशों में जुट गया है। पिछले साल कॉलेज के इंस्पेक्शन के लिए आई एमसीआई की टीम ने यहां कई कमियां पाई थी और उसी के आधार पर कॉलेज में एमबीबीएस के बढ़े हुए सीट्स का रिन्यूअल ना करने का रिकॉमेंडेशन हेल्थ मिनिस्ट्री को दिया था। इन कमियों में कॉलेज के वेबसाइट पर कई आवश्यक जानकारी ना होना भी शामिल था। एमजीएम कॉलेज अब इन कमियों को दुरुस्त करने में जुट गया है। कॉलेज की वेबसाइट को अपडेट कर इस पर आवश्यक जानकारियां अवेलेबल करा दी गई हैं।

नए लुक में वेबसाइट

एमजीएम कॉलेज का वेबसाइट अब एक नए लुक में नजर आ रहा है। वेबसाइट को री-डिजाइन कर इस पर वो सभी जानकारियां मुहैया करा दी गई है जिसका जिक्र पिछले साल कॉलेज के इंस्पेक्शन के लिए आई एमसीआई की टीम ने अपने रिपोर्ट में किया था। पहले कॉलेज का जो वेबसाइट था उस पर टीचिंग, नन-टीचिंग स्टाफ, एफिलिएटिंग यूनिवर्सिटी जैसी आवश्यक जानकारियां भी नही थी। पर अब इन खामियों को दुरुस्त कर लिया गया है।

अपडेट है सारी इंफॉर्मेशन

कॉलेज के नए वेबसाइट पर कोर्स, स्टाफ डिटेल्स, इंफ्रास्ट्रक्चर, लाइब्रेरी, स्टूडेंट्स लिस्ट सहित कई जानकारियां दी गई है। इसके अलावा कॉलेज की एंटिरैंगिंग कमिटी सहित अन्य कमिटीज की जानकारी भी दी गई है। हालांकि वेबसाइट पर अभी भी ऐसे कई सेक्शन्स हैं जहां सिर्फ नाम के ही हैं। वेबसाइट पर फॉर प्रोफेशनल्स, हेल्थ इंफॉर्मेशन, रिक्वेस्ट ऐन अप्वाइंटमेंट, पेशेंट केयर, रिसर्च, एजुकेशन जैसे कई सेक्शन हैं जिन पर क्लिक करने से कोई रिस्पॉंस नही मिलता है। स्टूडेंट्स एक्टिविटीज, स्पो‌र्ट्स एंड फेस्ट्स के तहत भी फिलहाल कोई जानकारी नही दी गई है।

पिछले साल 22 और 23 मई को एमसीआई द्वारा कॉलेज के किए गए इंस्पेक्शन के दौरान कॉलेज के वेबासाइट पर ये आवश्यक जानकारियां नही पाई गई थी

- टीचिंग और नन-टीचिंग स्टाफ

- सीएमई प्रोग्राम्स

-एफिलिएटिंग यूनिवर्सिटी

- इंफ्रास्ट्रक्चर की जानकारी

- एकेडमिक फैसिलिटीज

- सिटीजन्स चार्टर

- एडमिटेड स्टूडेंट्स का लिस्ट

- पिछले वर्षो में हुए सभी एग्जामिनेश्नस का रिजल्ट

-एंटीरैगिंग कमिटी का डिटेल

- रैंगिंग की जानकारी देने के लिए टॉल फ्री नंबर

क्वोट

एमसीआई के दिशा-निर्देशों के अनुसार समय-समय पर कॉलेज का वेबसाइट को अपडेट किया जाता है। वेबसाइट पर आवश्यक जानकारियां उपलब्ध कराई गई हैं।

डॉ एएन मिश्रा

प्रिंसिपल, एमजीएम मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल