ट्रैफिक पुलिस ने नीमडीह चौक पर चलाया वाहन चेकिंग अभियान

ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई देखते ही कई लोगों ने रूट बदला

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : सर, जल्दी में थे, इसलिए हेलमेट पहनना भूल गए। सर एग्जाम लेट हो रहा था इसलिए हेलमेट नहीं पहना। इस बार छोड़ दीजिए, अबकी बार से पक्का हेलमेट पहनूंगा। जितने लोग उतने बहाने। बिना हेलमेट के बाइक चलाने वालों के लिए ट्रैफिक पुलिस ने रविवार को विशेष अभियान चलाया। इसमें ट्रिपल लोडिंग और विदाउट हेलमेट बाइक चलाने वालों से फाइन वसूले गए। अभियान टेल्को स्थित नीलडीह चौक पर अभियान चलाया गया। लगभग तीन दर्जन बाइक चालकों से साढ़े सात हजार रुपए फाइन वसूले गए।

सेफ्टी के लिए जरूरी है हेलमेट

रवींद्र पांडेय लक्ष्मी नगर जा रहे थे। दो बच्चे सहित उनकी बाइक पर चार लोग सवार थे। नीलडीह चौक पर ट्रैफिक पुलिस ने अचानक रोक दिया। रवींद्र ने हेलमेट भी नहीं पहन रखा था। फाइन नहीं करने के लिए बार बार रिक्वेस्ट भी कर रहे थे। लेकिन बाद में उन्होंने फाइन जमा किया। अंत में रवींद्र ने माना कि सेफ्टी के लिए हेलमेट और सुरक्षा के मानकों को फॉलो करना जरूरी है।

कई बाइक चालकों ने बदला रूट

नीलडीह चौक पर हेलमेट चेकिंग अभियान को देखते ही कई बाइकर्स ने रूट डायवर्ट कर लिया। कई लोग बैक कर वहां से भाग निकले।

फाइन देंगे, हेलमेट नहीं पहनेंगे

एएसआइ इमानुएल एक्का का कहना है कि जमशेदपुर के यूथ हेलमेट नहीं पहनते। बार बार फाइन देने के बाद भी यहां के यूथ हेलमेट नहीं पहन रहे हैं। इसमें पुलिस क्या कर सकती है। गार्जियन्स को चाहिए कि एक तो जिनका ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बना है उन्हें बाइक न दें। इसके साथ ही जिनका ड्राइविंग लाइसेंस जारी हो गया है वैसे गार्जियन बच्चों को हेलमेट जरूर पहनाएं।

वर्जन

हेलमेट को लेकर सिटी के डिफरेंट एरियाज में अभियान चलाया गया। कई पकड़े गए। मैं पैरेंट्स से अपील करना चाहता हूं कि बच्चों को बिना हेलमेट घर से निकलने ही न दें। जिंदगी से बढ़कर कुछ नहीं।

- विवेकानंद ठाकुर

ट्रैफिक डीएसपी