JAMSHEDPUR: वर्ष का अंतिम रविवार हादसों का दिन रहा। टेल्को और जादूगोड़ा-मुसाबनी मार्ग में अलग-अलग हादसों में तीन की मौत हो गई जबकि राष्ट्रीय राजकीय मार्ग संख्या 33 में हुई दुर्घटना में आधा दर्जन से अधिक घायल हो गए। घायलों का इलाज एमजीएम और टाटा मोटर्स अस्पताल में चल रहा है।

टेल्को थाना क्षेत्र जेम्को से गोविंदपुर जाने वाली मुख्य सड़क में चेचिस यार्ड साउथ गेट के पास रविवार देर शाम खड़े ट्रक से कार टकरा गई जिससे कार सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें टाटा मोटर्स अस्पताल में दाखिल कराया गया। जहां बर्मामाइंस कैरेज कॉलोनी निवासी रवि मंडल (35) और परसुडीह बावनगोड़ा के सुजीत कुमार (30) को मृत घोषित कर दिया गया। दोनों के सिर और छाती में गंभीर चोट आई थी। दोनों दोस्त टेल्को से पार्टी मनाकर वापस घर लौट रहे थे। सुजीत कुमार चेचिस चालक था। रवि मंडल गाड़ी चला रहा था। उसे सुजीत को बावनगोड़ा उसके घर छोड़ना था। उसके बाद वह अपने कैरेज कॉलोनी घर लौटता।

घटना के बाद पुलिस ट्रक और कार को जब्त कर थाना ले गई। दुर्घटना में कार के परखर्चे हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार टक्कर इतनी जोरदार थी कि आवाज सुनकर लोग सहम गए। कार सवार दोनों फंसे रह गए थे। काफी मशक्कत के बाद दोनों को निकाला गया।

अस्पताल में तोड़फोड़ व हंगामा, पुलिस से उलझे

घटना की जानकारी पर टाटा मोटर्स अस्पताल पहुंचे रवि मंडल के परिजन यह मानने को तैयार नहीं थे कि उसकी मौत हो चुकी है। परिवार वाले उसे दूसरे अस्पताल भिजवाने की मांग पर अड़े रहे। वास्तविकता थी उसकी मौत हो चुकी थी। परिजन चिकित्सकों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते रहे। हंगामा मचाते रहे। अस्पताल में तोड़फोड़ भी की गई। रवि के परिजनों का आरोप था कि घायल हालत में उसे अस्पताल लाया गया था, लेकिन समय पर उसका इलाज नहीं किया गया। इस कारण उसकी मौत हो गई। परिजन पुलिस से भी उलझ गए। हंगामा देख अस्पताल में क्यूआरटी टीम को तैनात कर दिया गया था।

पटना का रहने वाला था सुजीत कुमार, किया था प्रेम विवाह

सुजीत कुमार के भाई संदीप कुमार ने वे लोग मूल रूप से पटना के रहने वाले हैं। तीन भाइयों में सुजीत दूसरे नंबर पर था। छोटा भाई और मां पटना में रहते है। संदीप के अनुसार वह और सुजीत बावनगोड़ा नीचे टोला में परिवार के साथ रहते है। सात साल पहले सुजीत ने प्रेम विवाह किया था। उसे पांच वर्ष का एक पुत्र और चार माह की पुत्री है।