-टुइलाडुंगरी वाशिंग सेंटर की है घटना

-कार वाश कराने आए युवक की कार की चपेट में आया

-वाशिंग सेंटर का मुंशी चला रहा था कार, बैक करने के दौरान घटी घटना

-हॉस्पिटल ले जाने के क्रम में हुई युवक की मौत

JAMSHEDPUR: गोलमुरी के टुईलाडुंगरी में कार बैक करने के दौरान इसकी चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। वह वाशिंग सेंटर पर काम करता था। मरने वाला युवक टुइलाडुंगरी के लाइन संख्या भ्, ए ब्लॉक, मकान नंबर-8ख् का रहने वाला था। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई।

ऐसे हुई घटना

टुईलाडुंगरी दुर्गापूजा मैदान के अंदर राम सवैयां विवेक गुंदुआ के वाशिंग सेंटर में कार वॉश करने का काम करता था। शुक्रवार को जब राम सवैयां काम पर पहुंचा, तो उसके पास कुछ काम नहीं था। इस वजह से वह उडि़या स्कूल के सामुदायिक भवन के पास बैठ पेपर पढ़ने लगा। इसी बीच टुइलाडुंगरी लाइन संख्या-ब् में रहने वाले सतनाम सिंह अपनी टाटा इंडिगो (जेएच0भ्एडब्लूभ्897) वॉश कराने के लिए वाशिंग सेंटर आए। वाशिंग सेंटर के मालिक विवेक गुंदुआ का साला लखन होनागा भी उसी के साथ मुंशी का काम करता है। सतनाम सिंह की कार वॉश करने के लिए मुंशी लखन होनागा कार बैक कर रहा था। इस दौरान राम सवैयां को रौंद दिया। घटना के बाद युवक को स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में एमजीएम हॉस्पिटल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद ड्राइवर फरार

टुइलाडुंगरी वाशिंग सेंटर में हुई घटना के बाद से वाशिंग सेटर के मालिक विवेक गुंदुआ और कार ड्राइव कर रहा वाशिंग सेटर का मुंशी लखन होनागा फरार हैं। पुलिस लखन होनागा की तलाश में जगह-जगह छापामारी कर रही है। कार मालिक सतनाम सिंह ने बताया कि एक्सीडेंट के तुरंत बाद ही लखन फरार हो गया, जबकि वाशिंग सेंटर का मालिक सेंटर बंद कर घर चला गया।

अकेला कमाने वाला था

राम सवैया अपने घर में अकेला कमाने वाला लड़का था। इसकी कमाई से ही घर का खर्च चलता था। राम सवैया के पिता मधु सवैया की कुछ दिन पहले ही मौत हो गई है। राम सवैया के अलावा घर में सिर्फ एक छोटी बहन संध्या सवैया (क्9) है। राम सवैया अपनी बहन की शादी के लिए पैसे जमा कर था। उसके दोस्तों ने बताया कि उसे अपनी बहन की शादी की बहुत फिक्र थी। वह अक्सर उन्हें कहता था कि पहले वह बहन के हाथ पीले करेगा, इसके बाद अपने लिए कुछ करेगा।

झामुमो ने की मुअावजे की मांग

घटना की जानकारी मिलने के बाद झामुमो के जिला अध्यक्ष रामदास सोरेन पार्टी कार्यकत्ताओं के साथ एमजीएम हॉस्पिटल पहुंचे। रामदास सोरेन ने सरकार से मृत युवक के घरवालों को क्0 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की। उन्होंने टुईलाडुंगरी में चल रहे अवैध वाशिंग सेंटर पर भी निशाना साधा। साथ ही इन अवैध वाशिंग सेंटरों को जल्द बंद करने की मांग की।

चल रहे अवैध वािशंग सेंटर

टुइलाडुंगरी से लेकर गाढ़ाबासा चौक तक अवैध रूप से कई वाशिंग सेंटर चल रहे हैं। जुस्को से मिलने वाले पानी को गलत ढंग से इस्तमाल कर इनका संचालन किया जाता है। आस-पास की बस्तियों में रहने वाले बच्चे और बड़े इन वाशिंग सेटरों में काम करते हैं। हैरत की बात यह है कि जिला प्रशासन का ध्यान कभी भी इस ओर नहीं गया है।