RANCHI : श्रावणी मेले के मद्देनजर देवघर और सुल्तानगंज के लिए 20 स्पेशल बसें शुरू की जा रही है। आरटीओ की ओर से इन बसों को 20 दिनों का परमिट दिया जा रहा है। जो बस ओनर रांची-देवघर रुट में बस परिचालन करने के इच्छुक हैं, वे इसके लिए आवेदन दे सकते हैं। आवेदन देने के एक दिन के अंदर उन्हें परमिट निर्गत कर दिया जाएगा।

मिले हैं 25 आवेदन

रांची से देवघर और सुलतानगंज तक बस चलाने के लिए गुरुवार को परमिट के लिए 25 आवेदन आरटीओ के मिले थे। इनमें से कई को परमिट निर्गत कर दिया गया है। बस ओनर एसोसिएशन के किशोर मंत्री ने बताया कि रांची, गुमला, लोहरदगा, खूंटी, सिमडेगा से देवघर और सुलतानगंज के लिए चलने वाले बसों को परमिट दिया गया है। एक-दो दिन में बसों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा।

कांवरियों को हो रही परेशानी

धनबाद-चंद्रपुरा रेल रूट बंद किए जाने की वजह से देवघर-सुल्तानगंज रूट से गुजरने वाली छह ट्रेनें बंद कर दी गई है। चुनिंदा ट्रेनें ही डायवर्ट रूट से इस ओर जा रही है, जिस कारण रांची से बाबा नगर जाने वाले कांवरियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में कांवरियों को देवघर जाने में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े, देवघर के लिए बसों को परमिट दिया जा रहा है।

बढ़ गई है टैक्सी की बुकिंग

कांवरियों का जत्था टैक्सी बुक कर देवघर जा रहे हैं। झारखंड टूर एंड टूरिज्म के प्रशांत शुक्ला ने बताया कि भागलपुर और देवघर जाने के लिए सबसे ज्यादा टैक्सी की बुकिंग हो रही है। इसके लिए वे डिफरेंट ट्रेवल एजेंसीज से गाडि़यों की बुकिंग करा रहे हैं।