RANCHI : इटकी थाना एरिया के पालम गांव के पास गौरव मंत्री नाम की बस और सिटी राइड के बीच सीधी टक्कर में पांच की मौत हो गई, जबकि 25 लोग घायल हैं। मृतकों में चार महिला और एक चार माह का नवजात भी शामिल हैं। मंगलवार की शाम 4.30 बजे के करीब यह दर्दनाक हादसा हुआ। कुछ घायलों को इलाज के लिए रिम्स में एडमिट किया गया है, तो कुछ का निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है। उधर, मृतक महिला की शिनाख्त नहीं हो सकी है। इसके अलावा इस हादसे में जिनकी मौत हुई, वे सभी बेड़ो इलाके के रहनेवाले थे।

ऐसे हुई दुर्घटना

जानकारी के मुताबिक, गौरव मंत्री बस गुमला से रांची की ओर आ रही थी, जबकि सिटी राइड बस रांची से बेड़ो की तरफ जा रही थी। इटकी के पालम गांव के पास दोनों बसों के बीच जबर्दस्त टक्कर हो गई। इसमें गौरव बस में बैठी एक महिला तथा सिटी राइड बस में सवार चार पैसेंजर्स की स्पॉट पर ही मौत हो गई। गंभीर हाल में चार माह की एक बच्ची को रिम्स लाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

रिम्स में घायलों का इलाज

सड़क हादसे में घायल 25 यात्रियों को इलाज के लिए रिम्स में एडमिट किया गया है। रिम्स डायरेक्टर डॉ एसके चौधरी के नेतृत्व में डॉक्टर्स ने इमरजेंसी में घायल यात्रियों का इलाज किया। यहां जिन घायलों का इलाज चल रहा है उनमें राधाकृष्ण कुमार, रंजीत झा रामशंकर प्रसाद, जितनी देवी, एस प्रसाद, धीरज देव, सचिन, रिंकी कुमारी, रामचंद्र साव, विशाल कुमार, गोस्सनर गांधी, नारायण उरांव, धुपति कुमार, रौशनी तिर्की, प्रशांत प्रताप, शांति इंदवार, अरूण प्रसाद, सुधांशु, दिनेश महतो व पांच और यात्री शामिल हैं।

स्पॉट पर तड़प रहे थे पैसेंजर्स

दो बसों के बीच सीधी टक्कर के बाद घटनास्थल पर घायल पैसेंजर्स तड़प रहे थे। बस में कई घायल फंसे हुए थे। उन्हें बस से निकालकर अस्पताल ले जाने की कोई व्यवस्था नहीं हो पा रही थी। इस बीच गुमला से लौट रहे जवानों ने घायलों की मदद के लिए रेसक्यू ऑपरेशन शुरू किया। दुर्घटनाग्रस्त बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला, फिर उन्हें गाड़ी के जरिए इलाज के लिए अस्पताल भेजा। अगर जे जवान समय पर नहीं आते तो मरनेवालों की संख्या और ज्यादा हो सकती थी।