--गढ़वा के मझिआंव थाना क्षेत्र की घटना

- - पुलिस ने तीन देशी कट्टा, एक ¨जदा कारतूस व हथियार बनाने के उपकरण किये बरामद

फोटो - 28 - गिरफ्तार अवैध हथियार निर्माता सह सप्लायर के संबंध में जानकारी देते एसपी आलोक।

गढ़वा : मझिआंव पुलिस ने थाना क्षेत्र के दलको गांव से अवैध हथियार के निर्माता सह आपूर्तिकर्ता मार्केंडय पांडेय को उसके घर में ही धर दबोचा। तलाशी के दौरान उसके घर से तीन देसी कट्टा, एक ¨जदा कारतूस तथा हथियार बनाने के उपकरण को पुलिस ने बरामद किया है। मार्केंड पूर्व में भी इसी आरोप में जेल जा चुका है।

गुप्त सूचना पर कार्रवाई

रविवार को गोपनीय शाखा में इसकी जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक आलोक ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि दलको में अवैध हथियार का निर्माण व मरम्मत के साथ-साथ इसकी आपूर्ति का धंधा किया जा रहा है। सूचना का सत्यापन के बाद मझिआंव के पुलिस निरीक्षक एसएन सिंह की अगुवाई में मेराल के थाना प्रभारी करुणा शंकर दुबे व मझिआंव थाना के जेएसआइ एसडी शुक्ला के नेतृत्व में एक टीम गठित कर छापेमारी के लिए भेजी गई, जहां से पुलिस ने आरोपी मार्केंडय पांडेय को न केवल गिरफ्तार करने में सफल रही। बल्कि तलाशी के क्रम में इसके घर से तीन देसी कट्टा, एक ¨जदा कारतूस व हथियार बनाने व मरम्मत करने के उपकरण को बरामद किया गया।

बाइक भी बरामद

एसपी ने बताया कि मार्केंडय के घर से एक मोटरसाइकिल भी बरामद हुआ है, जो उत्तर प्रदेश से पंजीकृत है। इस मोटरसाइकिल का सत्यापन का काम किया जा रहा है, ताकि इसके संबंध में सही जानकारी मिल सके। उन्होंने कहा कि इस कारोबार में शामिल अन्य लोगों को चिह्नित कर उनकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। इस मौके पर मझिआंव थाना के पुलिस निरीक्षक एसएन सिंह समेत कई पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।