--- मुख्यमंत्री ने ओरिएंट क्राफ्ट की नई यूनिट का किया उद्घाटन

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि निवेश उसी राज्य में होता है जिस राज्य की नीति और नियत स्पष्ट हो। हमने पहले नीतियां बनाई फिर निवेशकों को आमंत्रित किया, आज उसके सुखद परिणाम सामने है। यह बातें रांची के होटवार इंडस्ट्रियल एरिया में शुक्रवार को ओरिएंट क्राफ्ट की नई यूनिट के उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री ने कहीं। रघुवर ने कहा कि झारखंड में एमओयू पहले भी हुए लेकिन नीति न होने के कारण धरातल पर नहीं उतरे। मुख्यमंत्री ने झारखंड की टेक्सटाइल पॉलिसी का भी जिक्र किया। कहा, झारखंड की टेक्सटाइल पालिसी विश्व की सबसे अच्छे पालिसी है।

प्रयासों की सराहना

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने ओरिएंट क्राफ्ट के चेयरमैन सुधीर ढींगरा के प्रयासों की सराहना की। कहा, उन्होंने धनतेरस व दीपावली के मौके पर राज्य की बच्चियों को बड़ा तोहफा दिया है। कहा कि झारखंड को विकासशील राज्य से विकसित राज्य की श्रेणी में लाना है और वस्त्र उद्योग इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। सीएम ने कहा कि सरकार कृषि और उद्योग के विकास को समानांतर लेकर चल रही है। इस मौके पर उन्होंने कृषि क्षेत्र के विकास के लिए उठाए गए कदमों की भी चर्चा की। इस मौके पर रांची सांसद संजय सेठ, कांके विधायक जीतू चरण राम, ओरिएंट क्राफ्ट के चेयरमैन सुधीर ढींगरा और मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील वर्णवाल ने भी अपने विचार रखे।

------

हर सेक्टर में रोजगार का हो रहा है सृजन

मुख्यमंत्री ने बताया कि वस्त्र उद्योग में लगातार निवेश हो रहा है। स्टील, पावर, फूड प्रोसेसिंग, फर्नीचर, फुटवेयर समेत अन्य सेक्टर में भी निवेश हो रहा है। आज ही चीन से आए प्रतिनिधिमंडल से हमारी मुलाकात हुई। उन्हें वस्त्र और जूता चप्पल उद्योग में निवेश करना है। उनके लिए सात एकड़ जमीन की व्यवस्था भी हो गई है।

90 दिनों के भीतर तीसरी यूनिट

ओरिएंट क्राफ्ट ने झारखंड में 90 दिनों के भीतर अपनी तीसरी यूनिट शुरू करने की बात कही है। इस यूनिट में 500 दिव्यांगों को नौकरी दी जाएगी।

-------