RANCHI: रिम्स में रजिस्ट्रेशन काउंटर के स्टाफ्स ने रजिस्ट्रेशन काउंटर से कलेक्ट किए लगभग 9ब्,ब्00 रुपए दबाकर रख लिए। इसका खुलासा तब हुआ जब अकाउंट्स डिपार्टमेंट कलेक्शन की डिटेल्स चेक कर रहा था। जिसमें पता चला कि इमरजेंसी और ओपीडी काउंटर में बैठने वाले सात स्टाफ्स ने कई महीनों से कलेक्शन के पैसे ही जमा नहीं कराए। इस मामले में अकाउंट्स आफिसर ने डीएस को पत्र लिखकर संबंधित स्टाफ्स से पैसे जमा करवाने को कहा है। वहीं डीएस डॉ.गोपाल श्रीवास्तव ने भी स्टाफ्स को नोटिस जारी कर पैसे जमा कराने को कहा है। ऐसा नहीं करने पर उनपर कार्रवाई करने की बात कही है।

पिछले साल जनवरी बाद से जमा नहीं

गौरतलब हो कि रिम्स ओपीडी और इमरजेंसी काउंटर में रजिस्ट्रेशन के लिए स्टाफ्स को तैनात किया गया है, जहां इमरजेंसी में तीन शिफ्ट में स्टाफ काम करते हैं। जबकि ओपीडी में केवल दिन में स्टाफ्स की ड्यूटी होती है। ऐसे में डेढ़ दर्जन स्टाफ्स की ड्यूटी होती है। उसमें सात स्टाफ्स ने कई महीनों का कलेक्शन जमा ही नहीं कराया है। इसमें एक स्टाफ ने पिछले साल जनवरी के बाद से कई महीनों में कलेक्शन जमा नहीं किया। वहीं कुछ ने छह महीने का कोई हिसाब नहीं दिया। वहीं तीन स्टाफ्स ने जून महीने का कलेक्शन भी अपने पास रखा है।

ऐसे पकड़ाई गड़बड़ी

रजिस्ट्रेशन सिस्टम आनलाइन होने के बाद से पूरी डिटेल अकाउंट्स डिपार्टमेंट के पास होती है। ऐसे में फ्री रजिस्ट्रेशन और पेड रजिस्ट्रेशन की सारी डिटेल एक क्लिक पर मिल जाती है। इसके बाद ही जब स्टाफ्स की डिटेल भी निकाली गई तो पता चला कि किस स्टाफ ने कलेक्शन के पैसे जमा नहीं कराए है।

किस स्टाफ के पास कितना ड्यूज

नाम राशि कब से कब तक

कुंदल राउत ख्ब्,क्फ्भ् रुपए जनवरी ख्0क्म्-जून ख्0क्7

नीरज कुमार यादव ख्7,भ्90 रुपए जनवरी ख्0क्7-जून ख्0क्7

लव कुमार यादव क्क्,980 रुपए फरवरी ख्0क्7-जून ख्0क्7

विरेंद्र प्रसाद ख्,7क्भ् रुपए जून ख्0क्7

अजीत कुमार यादव 780 रुपए जून ख्0क्7

शाहबाज हुसैन क्ब्,7फ्भ् रुपए मार्च ख्0क्7-जून ख्0क्7

संदीप तिवारी क्ख्,ब्म्भ् रुपए जून ख्0क्7