-सभी कोरोना पॉजिटिव सुरक्षाकर्मियों की जेल के अंदर लगी है ड्यूटी

-जेल प्रशासन इन सुरक्षाकर्मियों के परिवार की भी जांच कराने की तैयारी में

जमशेदपुर : घाघीडीह सेंट्रल जेल तक कोरोना संक्रमण फैल चुका हैं। जेल के 21 सुरक्षाकर्मी अब तक जांच में पॉजिटीव पाए गए हैं। इनमें अधिकतर क्वारंटीन सेंटर में या होम क्वारंटीन हैं।

बंदियों की नहीं हुई है जांच

इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सवाल उठ रहे हैं। आखिर सख्त निर्देश और कड़ी व्यवस्था के बीच सुरक्षाकर्मी कैसे संक्रमित हो गए। जो सुरक्षाकर्मी संक्रमित हुए है। सभी की जेल के अंदर डयूटी हैं। अब जेल प्रशासन संक्रमित होने वाले सुरक्षाकर्मियों के परिवार वालों की भी जांच कराएगा। अभी जेल के बंदियों की जांच नहीं हो पाई है।

सिस्टम की खुली पोल

गौरतलब है जेल में संक्रमण नहीं फैले इसके लिए साकची के पुराने जेल को खोला गया। वहां क्वारंटीन सेंटर बनाए गए। जेल में आने वाले नए बंदी पहले सेंटर में रखे जाते हैं, इसके बाद यहां से सेंट्रल जेल 14 दिन बाद शिफ्ट किए जाते हैं। इतनी सतर्कता के बावजूद संक्रमण फैल गया, जबकि जेल में बंदियों की संख्या कम करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर छोटे मामलों वाले 60 बंदियों को रिहा किया गया था।

जियाडा स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, 3 दिन कार्यालय सील

आदित्यपुर: आदित्यपुर स्थित जियाडा का क्षेत्रीय कार्यालय का एक कर्मचारी के कोरोना पोजिटिव निकलने के बाद कार्यालय को 72 घंटे के लिए सील कर दिया गया। जियाडा की क्षेत्रीय उपनिदेशक रंजन मिश्रा ने बताया कि कर्मचारी का कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पोजिटिव आने के बाद सभी कर्मचारी कोरोंटाईन हो गये है। वहीं कार्यालय को 72 घंटे के लिए सील किया गया है। शनिवार से कार्यालय को सैनिटाईज कराने का काम किया जाएगा। वहीं सभी कर्मचारियों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजा गया है।