- यूनिक पैटर्न में नया कलेक्शन खूब लुभा रहा है महिलाओं को

- सभी बड़े स्टोर्स में मेकिंग चार्ज पर मिल रही है भारी छूट

रांची। 25 अक्टूबर को धनतेरस को लेकर ज्वेलरी बाजार सज चुका है। बाजार में डिजाइनर कंगन के अलावा सोने का डिजाइनर नेक्लेस भी उपलब्ध है। बाजार में डिफ रेंट डिजाइन और यूनिक पैटर्न में नया कलेक्शन महिलाओं को खूब लुभा रहा है। इस बार नेकलेस, ईयररिंग, बैंगल्स, पेंडेंट और रिंग जैसे आइटम की खूबसूरत रेंज बाजार में उपलब्ध है। ये कलेक्शन ट्रेडिशनल पैटर्न और मॉडर्न डिजाइंस के मेल हैं। डायमंड में कलरफु ल फ्यूजन, लाइटवेट डायमंड में यूनिक पीसेज, गोल्ड ईयररिंग, ब्रेसलेट और रिंग्स के क्लासिक पीस को भी महिलाएं काफ पसंद कर रही हैं। शुभ मुहूर्त के लिए सोने और चांदी के सिक्के, मूर्तियां और चांदी के बर्तन लोगों के आकर्षण के केंद्र बने हुए हैं। ज्वेलरी दुकानों में लोग सोने-चांदी के सिक्कों की भी बुकिंग करा रहे हैं।

डिजाइनर ज्वेलरी से सजा है बाजार

इस धनतेरस में युवतियों को स्टाइलिश और फंकी ज्वेलरी ज्यादा पसंद आ रही है। शादीशुदा महिलाओं का ट्रेडिशनल ज्वेलरी की तरफ ज्यादा रुझान है। दोनों की पसंद को देखते हुए मार्केट में स्पेशल लाइट वेट और हेवी लुक में फि निशिंग ज्वेलरी का कलेक्शन मौजूद है। मार्केट में इसकी दस से ज्यादा वेरायटी मौजूद है। वहीं लेडीज को गोल्ड और डायमंड मिक्स ज्वेलरी भी खूब भा रहे हैं।

वेस्टर्न स्टाईल है खास

त्रिभुवन दास भीम जी जावेरी (टीबीजेड) के मार्केटिंग मैनेजर बलराम चौरसिया बताते हैं कि डायमंड में कोई मेकिंग चार्ज यहां नहीं लिया जा रहा है। प्लेन गोल्ड में कोई भी मेकिंग चार्ज नहीं है। एंटीक गोल्ड डिजाइनर पर 50 परसेंट मेकिंग डिस्काउंट दिया जा रहा है। मार्केट में इंडियन लुक में वेस्टर्न डिजाइन लोगों को पसंद आ रहा है। यह स्टाइल न सिर्फ बेहद स्मार्ट लगता है बल्कि फ्यूचरिस्टिक भी है। यह एक प्रकार का फ्यूजन स्टाइल है। ऐसी ज्वेलरी की डिजाइन का कंसेप्ट इंडियन होता है लेकिन स्टाइल और मेटल वेस्टर्न होते हैं। पेंडेंट, इयररिंग, ब्रेसलेट आदि में भी खूब पसंद किया जा रहा है।

न्यू विरासत कलेक्शन है खास

तनिष्क के मैनेजर कृष्णा पटवारी बताते हैं कि इस बार धनतेरस में विरासत कलेक्शन लांच किया गया है, जो रांची के लोगों को खूब पसंद आ रहा है। डायमंड के कंगन और ब्रेसलेट भी लोग ऑर्डर कर रहे हैं। कंगन के अलावा चार पीस वाली चूडि़यां भी पसंद की जा रही हैं। ब्रेसलेट्स ऐसी फैशन एसेसरीज है, जो हमेशा ट्रेंड में अंदर-बाहर होती रहती है। फि लहाल ये फैशन में है। बड़े-बड़े ब्रेसलेट, कंगन आदि महिलाओं को खूब भा रहे हैं। युवतियों को टेनिस ब्रेसलेट खूब लुभा रहा है। बेहद सलीके और रंग-बिरंगे डायमंड्स से सजे ये ब्रेसलेट्स आकर्षक शेप्स व डिजाइंस में बनाए गए हैं। ये पहनने पर बड़े स्मार्ट लगते हैं, जबकि चूडि़यों में इनैमल वर्क वाली पछेली डायमंड की चूडि़यां काफी लोकप्रिय हैं। ब्राइडल डायमंड ज्वेलरी की रेंज में डायमंड के साथ साउथ सी पर्ल, पन्ने और माणिक आदि का उपयोग किया जा रहा है।