RANCHI: रांची शहर में शराब पीकर तेज बाइक चलाने और एक्सीडेंट में होनेवाली मौत की रोकथाम के लिए ट्रैफिक पुलिस ने रात में ड्रंक एंड ड्राइव अभियान चलाने की मुहिम छेड़ी है। इस मुहिम के तहत यातायात पुलिस के वरीय अधिकारी खुद रात में सड़कों पर उतर रहे हैं और स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर वैसे युवकों, लोगों को पकड़ रहे हैं, जो शराब पीकर वाहन चला रहे हैं। वहीं, ट्रैफिक एसपी संजय रंजन सिंह ने बताया कि रात में एंटी क्राइम चेकिंग के साथ-साथ ड्रंक एंड ड्राइव भी चलाया गया। कई लोग नशे की हालत में पकडे गए है। यह अभियान आगे भी चलेगा।

शाम 7 बजे से वाहन चेकिंग अभियान

पुलिस विभाग की समीक्षा करते हुए ग्रामीण एसपी ने बताया कि नये वर्ष में होने वाली दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए अभी से ही सघन चेकिंग का कार्य चल रहा है, हर दिन शाम में 7 बजे से चेकिंग की जा रही है कि कोई नशे में वाहन तो नहीं चला रहा। नववर्ष के अवसर पर पिकनिक स्थलों पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। साथ ही हटिया डैम, कांके डैम आदि में एनडीआरएफ की टीम को तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि किसी भी अनहोनी को रोका जा सके।

ख्क् शराबी धराए

हाथ में हथियार के साथ-साथ ब्रेथ एनालाइजर लिए पुलिस के जवानों ने जब बाइक और कार सवारों की चेकिंग शुरू की तो अधिकतर नशे में ही मिले। अब तक ट्रैफिक पुलिस ने ख्क् लोगों को शराब के नशे में पाया है। उन सभी का सदर अस्पताल में मेडिकल भी कराया जा रहा है, फिर उनके गार्जियन को बुलाकर छोड़ा जा रहा है। पुलिस का कहना है कि नए साल में शराब पीने वालों की तादाद काफी बढ़ जाती है। ऐसे में वारदातों की आशंका ज्यादा होती है। इसे कंट्रोल करने के लिए ही यह कदम उठाया गया है।