एसएसपी व सिटी एसपी के नेतृत्व में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था

चौक-चौराहों व पूजा पंडालों में तैनात रहे पुलिस जवान

RANCHI: दुर्गापूजा पर आम लोगों की सुविधा के लिए पुलिस विभाग ने तमाम एहतियाती व्यवस्था को अंजाम दिया। एसएसपी प्रभात कुमार व सिटी एसपी जया रॉय के नेतृत्व में पूजा के दौरान शहर में सुगम यातायात व्यवस्था और सुरक्षा प्रदान की गई। शहर के सभी मार्ग व चौक-चौराहों का मुआयना कर भीड़-भाड़ के दौरान रूट चार्ट तैयार किया गया था। पुलिस अधिकारी पूजा के दौरान पंडालों का निरीक्षण करते देखे गए। पूजा के दौरान अधिकारियों ने कनीय पुलिस अधिकारियों, वोलंटियर्स आदि को जरूरी निर्देश भी दिए।

नहीं चले व्यावसायिक वाहन

दुर्गापूजा के दौरान अष्टमी, नवमी व दशमी को शहर में किसी भी प्रकार के भारी वाहन का प्रवेश शाम चार बजे से रात 11 बजे तक पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। रातू रोड, मेन रोड, कांटाटोली, पिस्का मोड़, हरमू रोड आदि चौक-चौराहों पर बड़े वाहनों के परिचालन को बैरिकेडिंग कर रोक दिया गया।

असामाजिक तत्वों पर थी निगाह

पूजा के दौरान मेले में व्यापक भीड़ के मद्देनजर पुलिस भी पूरी तरह से मुस्तैद थी। सभी चौक-चौराहों व पूजा पंडाल में सशस्त्र बल के साथ महिला पुलिस की तैनाती की गई थी। गश्ती वाहनों को विशेष तौर पर सतर्क रहने का निर्देश दिया गया था। बाइकर्स के साथ सख्ती से निबटने के आदेश भी दिए गए थे। शराब पीकर वाहन चलानेवालों व विवाद करनेवालों के साथ सख्ती बरती गई। भीड़-भाड़ इलाके में सादे वर्दीवाले पुलिसकर्मी पूरे में शहर में घूमते नजर आए।

डीजीपी, डीआईजी, आईजी लेते रहे जायजा

दुर्गापूजा के दौरान डीजीपी, डीआईजी, आईजी, एसएसपी व सिटी एसपी भी स्थिति का जायजा लेते रहे। इसके अतिरिक्त पुलिस ग्रामीण क्षेत्रों की भी जानकारी लेती रही।

पूजा समितियों ने की पुलिस की सराहना

रांची महानगर दुर्गापूजा समिति व रांची के आमलोगों ने रांची पुलिस व्यवस्था की प्रशंसा की है। मेले के दौरान पुलिस की व्यवस्था और उनकी चौकसी के बीच लोग आराम से मेले का आनंद लेते नजर आए।