--रिहाई के लिए दबाव बनाने की तैयारी

द्ब द्घश्रद्यद्यश्र2ह्वश्च

ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

RANCHI (5 हृश्र1) : जेएनके सिंह के कांके रोड स्थित अंजली अपार्टमेंट में सन्नाटा परसा है। उनकी पत्नी छठ का व्रत कर रही हैं। दूसरी ओर जेएनके सिंह के जेल चले जाने से पूरा परिवार सदमे में है। परिवार के सदस्य इस भात को लेकर सशंकित थे कि इंजीनियर श्री सिंह की अनुपस्थिति में आखिर छठ कैसे होगा। शनिवार को झारखंड विद्युत सप्लाई तकनीकी श्रमिक संघ के अध्यक्ष अजय राय ने परिवार के सदस्यों से मिलकर उन्हें पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया।

संघ ने ऊर्जा विभाग के अधिकारियों से की मुलाकात

बिजली विभाग के इंजीनियर जेएनके सिंह की रिहाई की मांग को लेकर सरकार पर दबाव बनाने की तैयारी है। झारखंड विद्युत सप्लाई तकनीकी श्रमिक संघ ने शनिवार को ऊर्जा विभाग समेत कई सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों से मुलाकात कर इंजीनियर की रिहाई के लिए पहल करने की मांग की। इस मसले पर संघ की एक बैठक 8 नवंबर को होगी, जिसमें रिहाई नहीं होने पर राज्य भर की बिजली काट देने की रणनीति तय की जाएगी। संघ को उम्मीद है कि दबाव की यह रणनीति जरूर कारगर सिद्ध होगी। हालांकि, सरकार की ओर से अभी तक इस मामले में कोई आश्वासन नहीं मिला है।

गौरतलब है कि जेएनके सिंह को 3 नवंबर की रात को गोंदा पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उन पर अपने पार्टनर पर जानलेवा हमला करने का आरोप है। दूसरी ओर इंजीनियर का आरोप है कि उनके खिलाफ पुलिस ने बदले की भावना से कार्रवाई की है। दरअसल, उन्होंने डेढ़ साल पहले 54 पुलिस वालों के खिलाफ बिजली चोरी का एफआइआर दर्ज कराया था। उनका आरोप है कि एफआइआर वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा था। दूसरी ओर पुलिस कह रही है कि उनके खिलाफ हत्या के प्रयास का आरोप है, जिसके तहत उनकी गिरफ्तारी हुई और जेल भेजा गया है।