ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब : जैक की दसवीं की सैद्धांतिक परीक्षा समाप्त हो चुकी है। प्रैक्टिकल परीक्षा 13 मार्च तक चलेगी। सभी प्राचार्यो को निर्देश दिया गया है कि वे 20 मार्च तक प्रायोगिक परीक्षा, सामाजिक विज्ञान व गणित के आंतरिक मूल्यांकन के अंक डीईओ कार्यालय में उपलब्ध करा देंगे। डीईओ को इसे 23 मार्च तक जैक कार्यालय में जमा करा देना होगा। इसी तरह इंटर की 9 मार्च को म्यूजिक व 10 को वोकेशनल की परीक्षा है। इसके बाद प्रायोगिक परीक्षा 11 से 18 मार्च तक दोनों पालियों में होगी। इसके अंक जैक कार्यालय में 24 मार्च तक उपलब्ध कराना है।

सीबीएसई बोर्ड के फिजिक्स की परीक्षा कल

सीबीएसइ बोर्ड की 12वीं की परीक्षा चल रही है। 9 मार्च को फिजिक्स और 10 मार्च को इतिहास व बायोटेक की परीक्षा है। इसके एक दिन बाद यानी 12 मार्च को केमेस्ट्री की परीक्षा है। इस कारण साइंस के परीक्षार्थियों को परीक्षा को लेकर अधिक सकारात्मक तनाव है। इनकी परीक्षा 20 अप्रैल को समाप्त होगी। अंतिम दिन मनोविज्ञान की परीक्षा है। इसी तरह सीबीएसई 10वीं की 9 मार्च को पेंटिंग है, लेकिन 10 को एसएसटी की परीक्षा के कारण परीक्षार्थी उत्तर को कंठस्थ कर रहे हैं। इनकी परीक्षा 26 मार्च तक चलेगी।

आईसीएसई की भी चल रही है बोर्ड परीक्षा

उधर आइसीएसई बोर्ड की 10वीं के परीक्षार्थी होली में भी मैथ बनाते रहे। इसका कारण, 9 मार्च को इनकी 11 बजे से गणित की परीक्षा है। एक दिन बाद यानी 11 मार्च को भूगोल की परीक्षा है। परीक्षा 30 मार्च को अर्थशास्त्र के साथ समाप्त होगी। आइसीएसई 12वीं के परीक्षार्थियों को फिजिक्स की तैयारी के लिए थोड़ा समय मिल गया है। तीन दिन बाद 10 मार्च को फि जिक्स की परीक्षा 2 बजे से है। इनकी अंतिम परीक्षा 1 अप्रैल को इन्वायरामेंटल साइंस के साथ समाप्त होगी।