RANCHI: नए साल के स्वागत को लेकर राजधानी रांची समेत राज्य भर में उल्लास व उमंग का माहौल रही। कहीं मंदिरों में पूजा-पाठ कर नए साल की शुरुआत हुई तो पिकनिक स्पॉट पर भी दिन भर मेला जैसा नजारा रहा। इधर, क्लब, होटल, रेस्टोरेंट में शनिवार को रात भर नाच-गाकर जश्न मनाया गया। जगह-जगह आतिशबाजी भी हुई।

मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

रांची में पहाड़ी मंदिर, काली मंदिर, दुर्गा बाड़ी, हनुमान मंदिर, तपोवन मंदिर समेत पूरे शहर के मंदिरों में नए साल के पहले दिन लोगों ने पूजा-अर्चना की। रविवार की सुबह से ही मंदिरों में श्रद्धालुओं की लाइन लगी रही। कई लोग अपने फैमिली मेंबर्स के साथ मंदिर पहुंचे।

पार्को मे भी लगी रही भीड

रविवार होने के कारण लोगों को परिवार के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेट करने का अच्छा मौका मिला। रांची के रॉक गार्डन, मछली घर, टैगोर हिल, कांके डैम, धुर्वा डैम, नक्षत्र वन, सिदो-कान्हू पार्क, डियर पार्क, बिरसा जू, हुंडरु, जोन्हा व दशम फ ॉल में भी पिकनिक मनाने वालों की भीड़ रही।

सुरक्षा के थे खास इंतजाम

सभी पर्यटक स्थलों और धार्मिक स्थलों में सुरक्षा को लेकर दंडाधिकारियों के नेतृत्व में पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी। सादे लिबास में भी पुलिसकर्मियों की प्रतिनियुक्ति के साथ ही महिला पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया गया था।