RANCHI: पहली जनवरी के अवसर पर सिटी के लोगों ने जमकर मस्ती की। कड़ाके की ठंड और हल्की बारिश के बावजूद लोगों ने गर्मजोशी के साथ नए साल का स्वागत किया। शहर के पार्क और वाटर फॉल में बच्चों और युवाओं ने खूब एंज्वाय किया। ठंढ और बारिश के बीच लोगों ने पिकनिक मनाया। बारिश के बावजूद पार्क में लोगों की काफी भीड़ रही। रॉक गार्डेन हो या सिदो-कान्हू पार्क, फन कैसल हो या चिल्ड्रेन पार्क सभी जगह लोग अपने फैमिली और दोस्तों के साथ घूमने पहुंचे। बच्चों ने झूला और मनोरंजक गेम का लुत्फ उठाया।

पतरातू वैली में भी भीड़

लोगों ने पतरातू डैम में नौका विहार का खूब आनंद उठाया। सुबह से शाम तक लोग बोटिंग करते रहे। इसके अलावा पतरातू वैली में भी सैलानियों की काफी भीड़ उमड़ी। रिमझिम बारिश के बीच हजारों लोग पतरातू घूमने पहुंचे। यहां सेल्फी ली और अपने परिचितों के साथ एंज्वाय किया। बारिश ने पिकनिक का मजा थोड़ा किरकिरा जरूर किया, बावजूद इसके लोगों ने खुशी-खुशी नए साल का वेलकम किया। शहर के पार्क में भी न्यू ईयर सेलिब्रेशन की तैयारी की गई थी।

घर पर ही पिकनिक का मजा

मौसम की खराबी के कारण कई लोगों ने घर पर ही पिकनिक का आनंद लिया। नए साल के पहले दिन लोगों ने मंदिर में पूजा पाठ कर इसकी शुरूआत की। इसके बाद सभी ने अलग-अलग तरह से इसे सेलिब्रेट किया। सुबह से ही मटन और चिकेन की दुकानों पर भी लोगों की भीड़ दिखी।

सड़कें रहीं वीरान

नए साल और मौसम की वजह से बुधवार को राजधानी की सड़कें वीरान रहीं। मेन रोड, रातू रोड, हरमू रोड, डोरंडा समेत राजधानी की सड़कों पर सन्नाटा पसरा था, सभी दुकानें बंद थीं। रोड पर लोगों की चहल पहल भी अन्य दिनों के मुकाबले कम देखी गई। अधिकांश लोगों ने या तो घर पर ही रहना पसंद किया या फिर परिवार संग किसी रेस्टोरेंट, पार्क व अन्य स्थानों पर टाइम स्पेंड किया।

मंदिरों में श्रद्धालुओं की लाइन

साल के पहले दिन मंदिरों में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ उमड़ी। सुबह से ही श्रद्धालु मंदिर पहुंचने लगे। पहाड़ी मंदिर, काली मंदिर हो या दुर्गा मंदिर या हनुमान मंदिर, हर जगह श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। लापुंग और पुंदाग स्थित सांई मंदिर में भी भक्त पूजा अर्चना करने पहुंचे। इस मौके पर मंदिरों में खास सजावट की गई थी। मंदिरों को फूल-फल और बलून से सजाया गया था। वहीं इस अवसर पर विशेष पूजा अर्चना भी हुई और भोग लगाया गया।