RANCHI:क्म् दिसंबर को बूटी मोड़ स्थित घर में अकेली इंजीनियरिंग की छात्रा से गैंगरेप, हत्या व जलाने के मामले में पुलिस को उन मनचले युवकों की तलाश है, जो छात्रा का पीछा ऑटो से उतरने के बाद उसके घर तक करते थे। कमेंट भी पास करते थे। दुकानदारों ने बताया कि एक ऐसा मनचला भी था जो छात्रा का बूटी मोड़ से ही पीछा करना शुरू कर देता था। वहीं, बाउंड्रीवाल कम ऊंची होने के कारण वह युवक छात्रा के घर में भी अक्सर ताक-झांक करता था। लेकिन घटना के बाद से वह फरार चला है। पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है। वहीं, छात्रा के कॉल डिटेल के आधार पर भी पुलिस ने तीन युवकों को मार्क किया है।

क्7 युवकों को उठाया, पूछताछ की

मामले में एसआइटी टीम को तीन हिस्सो में बाट कर छापामारी के लिए रांची से बाहर भेजा गया है। वहीं दो और टीम रांची के विभिन्न ठिकानो पर छापेमारी कर रही है। शक के आधार पर पुलिस ने अब तक क्7 युवको को उठाया और पूछताछ की। इनमें से ब् युवक अब भी पुलिस हिरासत में हैं।

ब् युवकों का होगा डीएनए टेस्ट

पोस्टमोर्टम रिपोर्ट में छात्रा के शरीर पर नाखून के कई निशान मिले हैं। छात्रा के अंदरुनी अंगों को भी नोच खसोट किया गया है। पुलिस ने नाखून के निशान से डीएनए रिपोर्ट प्राप्त की है। हिरासत में लिए गए चार युवकों की डीएनए जांच कर रिपोर्ट से मिलान किया जाएगा। इसी से हत्यारे की शिनाख्त होगी।

घटना स्थल पहुंचे डीजीपी

रविवार सुबह डीजीपी डीके पांडेय बूटी बस्ती स्थित छात्रा के घर घटना स्थल पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी। उनके साथ एसएसपी कुलदीप द्विवेदी, सिटी एसपी किशोर कौशल भी मौजूद थे। जांच के दौरान डीजीपी ने पुलिस कर्मियों को कहा कि घटना स्थल बहुत कुछ बताता है। घटना स्थल पर ज्यादा से ज्यादा समय देकर अधिक से अधिक सबूत एकत्र करें। उन्होने लगातार कुछ पुलिस कर्मियों को घटना स्थल पर मौजूद रहने की बात भी कही। वहीं, एफएसएल की भी एक टीम कैंप की हुई है।

वर्जन

मामले में कई छात्रों पर भी पुलिस को शक है। इन सभी से भी पूछताछ की जा रही है। हालांकि छात्रा के फोन डिटेल से कुछ खास स्पष्ट नहीं हो सका है। एसआइटी के तीन सदस्य अलग-अलग टीम बनाकर रांची से बाहर भी छापामारी कर रहे हैं। संदेह होने पर पुलिस हर उस युवक को उठा रही है, जिससे मामले का खुलासा हो सके।

-विकास चंद्र श्रीवास्तव, सदर डीएसपी