रांची: जी हां, इन दिनों दो प्यार करने वालों के दिलों में कुछ ऐसे ही सवाल उठ रहे हैं। प्यार के दीवानों के लिए कोरोना महामारी ने भी बैरियर लगा रखा है। जब रामनवमी, दुर्गा पूजा, ईद, छठ और क्रिसमस जैसे सभी बडे़ फेस्टिवल पर कोरोना का संकट छाया रहा तो भला लव ब‌र्ड्स का वेलेंटाइन वीक इससे कैसे अछूता रह सकता है। राजधानी रांची में कोरोना इफेक्ट अब भी देखा जा रहा है। भले कई सेक्टर आज अनलॉक कर दिए गए हैं। लेकिन प्रेमी जोड़ों के मिलने के सबसे पसंदीदा जगह पार्क में आज भी ताला लटका है। यही वजह है कि इन दिनों मोहब्बत के दीवाने अपने लिए सेफ ठिकाने ढूंढ रहे हैं। जहां एक दूसरे के साथ सूकुन के दो पल बिता पाएं।

डैम व तालाब किनारे जमावड़ा

राजधानी में न पार्क खुला है न ही मल्टीप्लेक्स। इस कारण यहां वहां जाकर यूथ अपने वेलेंटाइन के साथ वक्त गुजार रहे हैं। पार्क नहीं खुलने से नाराज युवा पार्क के बाहर ही अपने फ्रेंड्स के साथ बैठकर टाइम एक्सपेंड कर रहे हैं। इसके अलावा ग्राउंड, पहाड़, डैम और तालाब के किनारे भी युवाओं का जमावड़ा लगने लगा है। इन दिनों मोरहाबादी ग्राउंड, धुर्वा डैम और पतरातू वैली युवाओं का फेवरिट प्लेस बना हुआ है। मोरहाबादी ग्राउंड में पूरे दिन यूथ की मंडली जमी रहती है। चाय की सीप के साथ यहां पर वेलेंटाइन वीक भी सेलिब्रेट हो रहा है। कहीं बैठने की जब जगह नहीं मिल रही तो युवा बाइक और स्कूटी में ही बैठ कर क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रहे हैं। हालांकि, रेस्टॉरेंट खोलने की अनुमति मिल गई है। कुछ कपल्स रेस्टॉरेंट तो कुछ मॉल में भी टाइम स्पेंड करते दिख रहे हैं।

वेलेंटाइन डे आज

रविवार को वेलेंटाइन वीक का आखिरी डे है। यह दिन प्यार-मोहब्बत के नाम होगा। फिर भी युवाओं के सामने प्लेस की ही समस्या होगी। युवाओं ने वेलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने की पूरी तैयारी कर ली है। कोई लांग ड्राइव पर तो कोई वाटर फॉल जाने की तैयारी में है। बरियातू के रहने वाले न्यूली मैरिड कपल अनिमेष चौधरी ने बताया कि लोकल रेस्टॉरेंट में स्पेशल बुकिंग कराई है। मल्टीप्लेक्स खुला होता तो मूवी देखने का प्लान बनाते। बता दें कि वेलेंटाइन डे साल का सबसे रोमांटिक दिन माना जाता है। सेंट वेलेंटाइन की याद में हर साल 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे मनाया जाता है।

वेलेंटाइन थीम पर रेस्टॉरेंट का डेकोरेशन

यंगस्टर्स के साथ शादीशुदा लोगों में भी वेलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने का एक्साइटमेंट रहता है। सिटी के रेस्टॉरेंट ओनर्स ने इसकी तैयारी कर ली है। रेस्टॉरेंट को वेलेंटाइन स्पेशल थीम पर डेकोरेट किया गया है। मल्टीप्लेक्स और पार्क के बंद होने से रेस्टॉरेंट ओनर्स को यकीन है अधिकतर लव कपल्स रेस्टॉरेंट ही पहुंचेंगे। वहीं इस मौके की खुशी बढ़ाने के लिए रांची के बाजार भी पूरी तरह तैयार हैं। वेलेंटाइन गिफ्ट से बाजार भरा पड़ा है। वेलेंटाइन वीक अपने दिल की बात को पार्टनर से कहने का सुनहरा अवसर है।