-सोमवार को भी पश्चिम बंगाल पुलिस ने जारी रखी आलू ट्रकों की धर-पकड़

-झारखंड में चार दिन से जारी है आलू संकट, नहीं निकला समाधान

RANCHI(11 Aug): बंगाल से झारखंड आने वाले आलू पर रोक पश्चिम बंगाल ने हटाया नहीं है। झारखंड आने वाले आलू की धड़-पकड़ सोमवार को भी पश्चिम बंगाल पुलिस ने जारी रखी। ऐसे में झारखंड की विभिन्न मंडियों में जितनी आलू की आवक होनी चाहिए नहीं हो पा रही है। पिछले चार दिनों से यह संकट बरकरार है। आलू संकट को लेकर झारखंड सरकार ने पश्चिम बंगाल सरकार से बातचीत भी शुरू की है। इसके बाद भी इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकल पाया है।

पंडरा पहुंचा क्0 ट्रक आलू

रांची की सबसे बड़ी सब्जी मंडी पंडरा बाजार समिति में सोमवार को चोरी-छिपे किसी तरह बंगाल से क्0 ट्रक आलू पहुंचा, जबकि इस मंडी में हर दिन भ्0 से लेकर 70 ट्रक आलू की खपत है। इस मंडी में थोक में लाल आलू ख्ब् रुपए किलो और सफेद आलू क्8 से लेकर ख्0 रुपए किलो तक बिका। यहां के थोक व्यापरियों का कहना है कि अगर जल्द ही यहां पर जितने आलू की आवक होनी चाहिए वह बहाल नहीं हुआ, तो आलू के दाम बढ़ सकते हैं।

--बॉक्स-- फोटो के साथ--

जेवीएम किसान मोर्चा ने फूंका सीएम का पुतला

आलू को आने दो नहीं तो कोयला सब्जी रोक देंगे, ममता दीदी रहम करो, आलू तो रिहा करो, हेमंत सोरेन मुर्दाबाद के नारे लिखे तख्तियां और बैनर लेकर झारखंड विकास किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने राज्य में आलू संकट पर प्रदर्शन करते हुए अलबर्ट एक्का चौक पर सीएम हेमंत सोरेन का पुतला फूंका। जेवीएम महानगर अध्यक्ष राजीव रंजन मिश्रा के नेतृत्व में जेवीएम के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने इसमें भाग लिया।