RANCHI: चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी के बीच शहर में बिजली की आंखमिचौली भी शुरू हो गई है। ख्ब् घंटे बिजली देने का वादा करने वाली सरकार गर्मी के शुरुआती दिनों में ही झुलसने लगी है। ऐसे में लोगों की परेशानी बढ़ गई है। बाहर धूप का कहर और घर में बिन बिजली गर्मी से परेशानी बढ़ गई है। शुक्रवार को कोकर, बूटी मोड़, डोरंडा इलाके में सुबह से ही बिजली कटी रही।

गुरुवार को ब् घंटे ज्यादा बत्ती गुल

गुरुवार को सरहुल को लेकर विभाग द्वारा पहले ही नोटिस जारी करके बताया गया था कि तीन बजे से रात के नौ बजे तक बिजली कटी रहेगी और मेन रोड इलाके में रात के दस बजे बिजली आएगी। लेकिन ठीक इसके उलट हुआ, एक तो एक घंटा पहले दो बजे ही बिजली काट दी गई और रात में नौ बजे के बजाय पौने क्ख् बजे बिजली आई। रात में बिजली नहीं आने के कारण राजधानी के सभी इलाको में लोग परेशान रहे।

शुक्रवार सुबह 8 बजे बिजली कटी

शुक्रवार को रांची के कई इलाकों में सुबह के आठ बजे से ही बिजली काट दी गई। चेशायर होम, बरियातू रोड इलाके में सुबह आठ बजे बिजली कटी और दस बजे के बाद आई। इस कारण सुबह-सुबह ऑफिस जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हुई।

क्कद्गश्रश्चद्यद्ग ष्श्रठ्ठठ्ठद्गष्ह्ल

गर्मी शुरू हो गई है इसका पता हमलोगों को बिजली के कटने से ही चलने लगता है। जब बहुत बिजली कटने लगे तो हमलोग समझते हैं कि रांची में अब गर्मी शुरू हो गई है।

अमित कुमार सिंह

नौ बजे कहकर रात के क्क् बजे बिजली दी गई। त्योहार था तो सभी लोगों को लगा कि एक दिन की परेशानी हो सकती है। लेकिन सुबह मे फिर से बिजली काटी गई, अब समझ में नहीं आ रहा है। गर्मी शुरू होने के साथ ही बिजली भी परेशान करने लगी है।

संतोष पांडेय

सरकार मोमेंटम झारखंड की बात करती है, लेकिन राजधानी में बिजली नहीं रहती है। यह कैसा मोमेंटम है, सरकार दावा कर रही है लेकिन राजधानी की बिजली व्यवस्था का हालत देखकर लगता है कि मोमेंटम झारखंड का क्या होगा।

रामचंद्र तिवारी