-सिटी के कई इलाकों में बिजली गुल, लोग रहे परेशान

- लोकल फाल्ट के चलते गायब हो रही है बिजली, लोड नहीं सह पा रहे पुराने उपकरण

रांची : शहर की बिजली सुधरने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को भी केतारी बागान समेत कई इलाके में बिजली आपूर्ति बाधित रही। केतारी बागान में मरम्मत कार्य के चलते दोपहर बाद एक बजे से बिजली आपूर्ति बाधित रहने की बात कही गई थी। लेकिन इलाके में 11 बजे से ही बिजली चली गई थी। इससे लोग परेशान रहे। बिजली कटौती से पहले सुबह से ही इलाके में लो वोल्टेज था। इससे ना तो मोटर चल पा रही थी और ना ही टीवी। बिजली गुल होने की जानकारी बिजली विभाग के अधिकारियों को दी गई। बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि वह केतारी बागान में लो वोल्टेज की समस्या को ठीक करने के लिए लगे हुए हैं।

हरमू में भी परेशानी

इसके अलावा हरमू इलाके में दोपहर बाद एक बजे से ही बिजली गुल हो गई थी। इससे लोगों को काफी परेशानी हुई। बिजली आपूर्ति बाधित होने की जानकारी कार्यपालक अभियंता को दी गई तो उन्होंने इंजीनियर को ठीक करने के लिए भेजा। कार्यपालक अभियंता ने बताया कि लोकल फाल्ट के चलते बिजली नहीं आ रही थी। इसे ठीक किया गया और लगभग 5:45 बजे बिजली आपूर्ति बहाल हो सकी।

आए दिन लोकल फॉल्ट

राजधानी में आए दिन लोकल फाल्ट होता है। इससे मोहल्लों की बिजली गुल हो जाती है। लोग परेशान रहते हैं। विभाग इन लोकल फाल्ट का कारण नहीं बता पा रहा है। जबकि विभागीय सूत्रों का कहना है कि राजधानी में बिजली वितरण के काफी पुराने उपकरण लगे हुए हैं जो दगा दे जाते हैं। इसी वजह से बिजली आपूर्ति बाधित होती है।