RANCHI:  मेयर ने कहा कि अगर ख्ब् घंटे में सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं की जाती है, तो सुपरवाइजर का पेमेंट रोक दिया जाए। उन्होंने एमएसडब्ल्यू के सीनियर मैनेजर ओम किशोर को ख्ब् घंटे के अंदर सिटी में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा। ऐसा नहीं करने पर एजेंसी पर कार्रवाई करने का निर्देश उन्होंने नगर आयुक्त को दिया है। कचहरी चौक से लेकर कांटाटोली, खादगढ़ा, बहू बाजार से समाहरणालय तक इंस्पेक्शन किया। इस दौरान उनके साथ नगर आयुक्त डॉ। शांतनु कुमार अग्रहरि, एएमसी दिव्यांशु झा, असिस्टेंट हेल्थ आफिसर डॉ। किरण के अलावा पार्षद कुलभूषण डुंगडुंग, नाजिमा रजा, स्टोर इंचार्ज ओमकार पांडेय, सिटी मैनेजर अंबुज सिंह समेत इंफोर्समेंट टीम मौजूद थी।

इन इलाकों में किया इंस्पेक्शन

-कचहरी चौक

-लालपुर चौक

-डंगराटोली चौक

-कांटाटोली चौक

-खादगढ़ा एमटीएस

-बहूबाजार

-कर्बला चौक एमटीएस

-काली मंदिर

-डेली मार्केट

-मेनरोड

-शहीद चौक

-रांची समाहरणालय

 

लैंडमार्क के सामने बिल्डिंग मैटेरियल

इंस्पेक्शन के दौरान होटल लैंडमार्क के सामने पड़े बिल्िडग मैटेरियल देख उन्होंने तत्काल हटवाने का निर्देश दिया। और ऐसा नहीं करने पर फाइन काटने को कहा गया। वहीं, पैन्टालून के सामने कचड़ा देख सुपरवाइजर को सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा गया।

 

ठेला-खोमचा वाले रखें डस्टबिन

रोड किनारे ठेला-खोमचा, फूल दुकान वालों को अपनी दुकान के पास डस्टबिन रखने का नगर आयुक्त ने निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि अगर कोई रोड पर कचरा फेंकते पाया जाता है तो उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा अगर बिल्डिंग मैटेरियल पाई जाती है तो उनसे जुर्माना वसूला जाएगा।

 

मॉनिटरिंग के लिए टास्क फोर्स

मेयर ने असिस्टेंट हेल्थ आफिसर को सफाई की हर दिन मानिटरिंग करने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि दिवाली और छठ को देखते हुआ राजधानी के लोग भी सफाई में सहयोग करें। वहीं नगर आयुक्त ने सफाई की मानिटरिंग के लिए अलग टास्क फोर्स गठित करने की बात कही।