RANCHI: रांची नगर निगम एरिया में दुकानों के बाहर होर्डिग या ऐड लगा रहे हैं, तो निगम आपसे चार्ज वसूलेगा। ख्भ् स्क्वायर फीट से अधिक साइज के बोर्ड लगाने पर म्00-फ्000 रुपए तक का पेमेंट करना होगा। इसके लिए सिटी को ए, बी, सी जोन में बांटकर रेट तय कर दिया गया है। नगर आयुक्त डॉ। शांतनु कुमार अग्रहरि ने रेगुलेशन के तहत चार्ज वसूलने का आदेश दिया है।

अन स्टैबल ऐड की वैलिडिटी फ्0 दिन

निगम एरिया में प्राइवेट प्रापर्टी पर अन स्टेबल ऐड के लिए भ्00 रुपए चार्ज रखा गया है। जिसमें जोन ए में ब्00 स्क्वायर फीट तक का ऐड लगाने के लिए म्म्.क्भ् रुपए प्रति स्क्वायर फीट, जोन-बी में ब्9.म्ख् और जोन-सी में फ्फ्.08 रुपए प्रति स्क्वायर फीट की दर से पेमेंट करना होगा। इसके लिए वैलिडिटी फ्0 दिनों की होगी।

इनोवेटिव ऐड का एनुअल चार्ज भ्00

इनोवेटिव ऐड के तहत ट्रेलर एडवरटाइजिंग,ऑटो रिक्शा के अन्य व्हीकल पर ऐड के लिए एनुअली रजिस्ट्रेशन चार्ज भ्00 रुपए निगम को देना होगा। जबकि साइकिल और ठेला के लिए ख्भ्0 रुपए तय किया गया है। इसके अलावा व्हीकल पर लगाए गए ऐड के लिए ख्ख्0.भ्0 रुपए प्रति स्क्वायर फीट और टीसीएस दो परसेंट की दर से देना होगा। इसमें हर साल ऐड चार्ज में पांच परसेंट की वृद्धि की जाएगी। बताते चलें कि ख्00 स्क्वायर फीट से अधिक का ऐड इस कैटेगरी में नहीं लगा सकेंगे।

.बॉक्स

एक साल का फिक्स चार्ज

सेल्फ ऐड 0-ख्ब् स्क्वायर फीट : फ्री

जोन ए ख्भ्-7भ् स्क्वायर फीट : क्,000

जोन-बी ख्भ्-7भ् स्क्वायर फीट : म्00

जोन-सी ख्भ्-7भ् स्क्वायर फीट : फ्00

जोन ए 7म्-फ्00 स्क्वायर फीट : फ्,000

जोन-बी 7म्-फ्00 स्क्वायर फीट: क्,800

जोन-सी 7म्-फ्00 स्क्वायर फीट: 900