RANCHI: गुरुवार की देर रात बरियातू रोड पर मस्जिद के सामने एक क्ख् चक्के वाले ट्रक ने ट्रैक्टर व कार को जोरदार टक्कर मार दी। इससे सात लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। एक की हालत नाजुक बनी हुई है। ट्रैक्टर का इंजन बॉडी से अलग हो गया है, वहीं कार पलट गई। ये दोनों गाडि़यां कांटाटोली निवासी किसी व्यक्ति की है।

ऐसे हुआ एक्सीडेंट

जानकारी के मुताबिक, अपने खराब ट्रैक्टर को देखने के लिए उसके ओनर कुछ लोगों के साथ अपनी कार से मौके पर पहुंचे थे। सभी बातचीत कर ही रहे थे कि तभी एक बेकाबू ट्रक ने सभी को अपनी चपेट में ले लिया।

छत्तीसगढ़ जा रहा था ट्रक

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बूटी मोड़ की ओर से आ रहे छत्तीसगढ़ के एक बेकाबू क्ख् चक्का वाले ट्रक ने सड़क किनारे खड़े एक ट्रैक्टर और मारुति ऑल्टो कार में टक्कर मार दी। उसके बाद दोनों गाडि़यों को कुछ दूर तक घसीटते हुए ले गया। ट्रैक्टर में मिट्टी लोड था। इसके सामने ही कार (जेएच 0क् एवी क्99ब्) खड़ी थी।

छह लोग कर रहे थे बातचीत

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कार में एक व्यक्ति ड्राइविंग सीट पर बैठा था और छह व्यक्ति आसपास खड़े थे। ट्रैक्टर और कार कांटाटोली के एक व्यक्ति की है। रात में मिट्टी ले जाते वक्त ट्रैक्टर खराब हो गया था। ड्राइवर ने इसकी जानकारी गाड़ी मालिक को दी। मालिक कुछ साथियों के साथ अपनी ऑल्टो कार लेकर वहां पहुंचे। उसके बाद सभी वहीं बात कर रहे थे। इसी बीच बेकाबू ट्रक आया और टक्कर मार दी।

आसपास की दीवारों पर निशान

दुर्घटना में एक व्यक्ति का दाहिना हाथ और पैर जख्मी हो गया है, वहीं अन्य को भी चोट लगी है। टक्कर इतनी जोरदार थी कि आसपास के घरों के दीवारों पर भी निशान बन गए हैं। ट्रैक्टर का इंजन और बॉडी अलग हो गया, जबकि कार पलट गई और आर्यन चिकन शॉप के शटर में फंस गई।

स्थानीय लोगों ने पहुंचाया हॉस्पिटल

शॉप के अंदर दुकानदार अखरुल रहमान सो रहे थे। रहमान ने बताया कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि वे डर गए और पीछे की ओर से बाहर निकले। आसपास के लोग भी घर से बाहर आए। अखरुल का बेटा असरफ ने पड़ोसियों की मदद से दो व्यक्ति को आलम नर्सिंग होम और चार व्यक्ति को रिम्स में भर्ती करवाया। पुलिस करीब एक घंटे बाद मौके पर पहुंची। सुबह पहले ट्रक को हटाकर थाना ले जाया गया। उसके बाद छोटी गाडि़यों को हटाया गया।