RANCHI:एसएस मेमोरियल कॉलेज की महीने भर में व्यवस्था सुधारने का अल्टीमेटम शनिवार को एनएसयूआई ने प्रिंसिपल को दिया है। साथ ही कॉलेज में सुरक्षा को लेकर सीसीटीवी कैमरा लगवाने, रेगुलर क्लास करवाने की भी मांग की है।

इससे पहले एनएसयूआई के विवि प्रभारी तनुज खत्री के नेतृत्व में छात्रों ने एसएस मेमोरियल कॉले के प्रिंसिपल डॉ एसके वर्मा का घेराव किया। उन्हें कॉलेज में पानी और बाथरूम जैसी कई समस्याओं से अवगत कराया। स्टूडेंट्स की परेशानियां भी सुनाई। कालेज में फैली गंदगी की ओर भी ध्यान आकृष्ट कराया। प्रिंसिपल ने सारी बातें सुनने के बाद कहा कि विवि को संबंधित समस्याओं की जानकारी दे दी गई है। उन्होंने एनएसयूआई के सदस्यों को आश्वस्त किया कि वह कॉलेज की व्यवस्था सुधारने के लिए पूरा प्रयास किया जाएगा। स्टूडेंट्स को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

घेराव करने वालों में मुख्य रूप से आशुतोष, आर्यन राज, पवन कुमार सिंह, कुमार शांतनु, जय प्रकाश, डेनिश अहमद, शहीद खान, विवेक कुमार मौजूद थे।

स्कॉलरशिप के साथ सम्मान भी

स्व। मुक्तिनाथ मल्लिक निर्धन सह मेधावी छात्रवृति सम्मान समारोह का आयोजन शनिवार को बरियातू स्थित आरोग्य भवन में किया गया। मौके पर स्कूली और कालेज स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। साथ ही उन्हें गीता और कुछ किताबें उपहार के रूप में दी गई।

इससे पहले चीफ गेस्ट आरयू वीसी प्रो। रमेश पांडेय ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उनके साथ पद्मश्री डॉ अशोक भगत भी मौजूद थे। वीसी रमेश पांडेय ने कहा कि बच्चों की पढ़ाई में कोई बाधा न आए, इसलिए ऐसे कार्यक्रम होते रहने चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता सांस्कृतिक परिषद के अध्यक्ष सत्येंद्र मल्लिक ने की। मौके पर मुख्य रूप से डॉ। अरुण कुमार, सुनील कुमार शशि, एसयू कंठ (एसबीआई, रिजनल जीएम), बीएमएल दास, शैलेंद्र लाल और एके मौजूद थे।