RANCHI: वोटर आई कार्ड को आधार से जोड़ने वाली योजना नेशनल इलेक्टोरल रोल प्यूरीफिकेशन एंड ऑथेंटीफिकेशन प्रोग्राम (एनईआरपीएपी) को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यह फैसला देश भर में लागू कर दिया गया है। इस संबंध में शुक्रवार को झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सह प्रधान सचिव पीके जाजोरिया ने राज्य के सभी जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को लेटर लिखकर प्रोग्राम पर रोक लगाने का निर्देश दे दिया है।

मालूम हो कि पिछले दिनों वोटर कार्ड को आधार से लिंक कराने के लिए अक्सर कैंप लगाए जा रहे थे। जागरूकता को लेकर अभियान चलाए जा रहे थे। बीएलओ पर काफी प्रेशर बढ़ गया था।

अनाथ बच्चों संग बांटी आजादी की खुशी

टीम इम्पावर झारखंड ने सिस्टर फ्लोरा अनाथालय में शुक्रवार को स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर बच्चों के लिए विशेष आयोजन किया। इस अवसर पर बच्चों को खेल सामग्री, हॉर्लिक्स, प्रोटीन पाउडर, स्टेशनरी, कॉपी, ड्राइंग बुक्स और फूड प्रोडक्ट दिए गए। अध्यक्ष आदित्य विक्रय जायसवाल ने कहा कि आजादी की खुशी लोग अपने-अपने तरीके से मनाते हैं, पर असली खुशी बच्चों के चेहरे पर मुस्कान देखने से मिलती है। उन्होंने कहा कि टीम इम्पावर झारखंड बच्चों और महिलाओं के उत्थान के लिए हमेशा सक्रिय रहा है। आगे भी ऐसे आयोजन करता रहेगा। कार्यकारी संयोजक मणिकांत झा ने बच्चों के बीच केक काटा। आयोजन में कृष्णा सिंह, संकते साही, विशाल पाटोदिया, राहुल सिंघानिया, बिपिन वर्मा, अविनाश आनंद, स्वाती रॉय, मुकेश, सुनिधी, आयुषी, पीहू, ज्ञानी, प्रणव का अहम योगदान रहा। इस अवसर पर आदित्य विक्रम जायसवाल ने कहा कि