RANCHI : राजधानी में ठंड का कहर जारी है। कंपकंपाती ठंड में भी सिटी के कुछ इलाकों में पानी के लिए हाहाकर मचा हुआ है। आखिर एक महीने से कांटाटोली के रविदास मोहल्ले में पानी ही नहीं आ रहा है। पानी के लिए लोग दूर-दराज तक दौड़ लगा रहे हैं। फिर भी उन्हें जरूरत का पानी नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में मोहल्ले को लोगों ने रांची नगर निगम से गुहार लगाई है कि वे कम से कम पीने के पानी की व्यवस्था करा दें, जिससे कि लोगों में घरों में कम से कम पीने का पानी मिल जाए।

पाइपलाइन व बोरिंग बेकार

नगर निगम ने मोहल्ले में पानी की पाइपलाइन बिछाई थी। लेकिन एक महीने से पानी की सप्लाई ही नहीं हो रही है। वहीं नगर निगम की बोरिंग तो है लेकिन उसमें मोटर का कुछ पता नहीं। इस वजह से पानी का संकट गहरा गया है। एक महीने से ऐसी स्थिति होने के कारण लोगों को प्यास बुझाना तो दूर दैनिक कायरें के लिए भी पानी नसीब नहीं हो पा रही है।

लोगों ने बयां की परेशानी

राजधानी को अधिकारी स्मार्ट बनाने की बात करते हैे। लेकिन एक महीने से हमलोगों को पानी नहीं मिल रहा है। घर में सप्लाई की पाइप तो है लेकिन पानी नहीं आता। निगम का बोरिंग भी फेल है। हमलोग पानी के लिए कहां जाएं।

लक्ष्मी देवी

पानी के बिना घर का कोई काम नहीं होता। सप्लाई तो नहीं आ रही है और बोरिंग भी फेल हो गया है। पानी के लिए दूसरे मोहल्लों में जाना पड़ता है। इतनी दूर से बस पीने का पानी ही ला पाते हैं। ठंड होने के कारण काफी दिक्कत झेलनी पड़ती है।

लक्ष्मी

अगर पानी ही नहीं मिलेगा तो हमलोग कैसे रहेंगे। कांटाटोली इलाके में तो पानी की दिक्कत हो गई है। सप्लाई और बोरिंग होने के बाद भी पानी नहीं मिलने से घर में खाना बनाना भी आफत हो गया है। अगर टैंकर से पानी मिल जाए तो राहत होगी।

लक्ष्मी

अभी तो कम पानी लाकर भी काम चल जा रहा है। कुछ दिनों के बाद जम गर्मी आएगी तो क्या हाल होगा। नगर निगम को इसे गंभीरता से लेना होगा। आखिर पानी के बिना कुछ भी संभव नहीं है। पार्षद को भी हमारी समस्या देखनी होगी।

कुसुम

अभी तो पानी के लिए दौड़ लगानी पड़ रही है। पाइपलाइन के बाद भी पानी नहीं मिलना बहुत ही दुर्भाग्य की बात है। निगम को भी यह देखने की जरूरत है कि जिन इलाकों में पानी न आए तो वहां टैंकर से पानी भेज दें।

रेणु