RANCHI: शुक्रवार की सारी रात डोरंडा, चुटिया से लेकर पुंदाग तक चोरी होती रही। पुंदाग में चडी-बनियान गैंग ने ज्वेलर्स शॉ से कैश समेत लाखों के गहने टपा लिए, तो डोरंडा में प्रिंसिपल के घर से मोबाइल व कपड़े चोरी हो गए। वहीं, चुटिया में एटीएम मशीन तोड़कर चोरी का प्रयास किया गया। आलम यह है कि हाल के दिनों में चोरी की बढ़ी वारदातों ने जहां पुलिस का चैन छिन लिया है, वहीं पब्लिक भी अपनी सुरक्षा को लेकर बेचैन है।

क्। पुंदाग: मंगलम ज्वेलर्स से कैश समेत लाखों के गहने चोरी

पुंदाग ओपी के सेल सिटी स्थित मंगलम ज्वेलर्स दुकान में शटर तोड़कर लाखों की संपत्ति चोरी कर ली गई। शनिवार सुबह जब दुकानदार रवि कुमार सोनी को सूचना मिली, तो वे गश खाकर गिर पड़े। धुर्वा थाना क्षेत्र के आदर्शनगर के निवासी रवि कुमार सोनी ने बताया कि दुकान से क्0 लाख कैश समेत फ्भ् लाख के गहने चोरी हो गए हैं। पूछताछ के बाद पुलिस ने जब छानबीन की तो पाया कि चडी-बनियान गैंग ने पांच-छह चोरियां शटर तोड़कर की है। चोर सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गए हैं। पुंदाग ओपी थाना प्रभारी मो फारूख के मुताबिक, उक्त चोर लोकल नहीं, बल्कि बंगाल के हैं। इस गैंग ने पहले भी ओरमांझी, सदर व बरियातू इलाके में चोरी की है।

ख्। चुटिया: बिना गार्ड के एटीएम में सेंधमारी

राजधानी में विभिन्न बैंक के एटीएम भी अब चोरों के निशाने पर हैं। एटीएम में सुरक्षा गार्ड नहीं होने की वजह से चोर इसे निशाना बना रहे हैं। शुक्रवार की देर रात चुटिया स्थित विक्की कॉम्पलेक्स के पास एसबीआई एटीएम में चोरों ने सेंधमारी की। इस दौरान चोरों ने एटीएम मशीन को तोड़ने का प्रयास किया। जब वह नहीं टूटी, तो मशीन के उस हिस्से को तोड़ दिया, जहां पैसा स्टॉक किया जाता है। चोर एटीएम के दरवाजे को क्षतिग्रस्त कर वहां से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने के बाद चुटिया पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई।

फ्। डोरंडा : कॉलेज के प्रिंसिपल के घर चोरी

डोरंडा के पारसनाथ टोली स्थित जुलेखा अपार्टमेंट में रह रहे बुंडू के अमानत अली कॉलेज के प्रिंसिपल अली अल अराफात के घर से चोरों ने खिड़की तोड़कर दो मोबाइल व कपड़ों की चोरी कर ली। सुबह जब प्रिंसिपल की नींद टूटी तो देखा कि कमरे की खिड़की टूटी हुई है और वहां रखा मोबाइल गायब है। कमरे में रखे कीमती कपड़े भी नहीं है। जब बाहर छानबीन की तो पाया कि मोबाइल का सिम निकालकर बाहर फेंक दिया गया है। आशंका जताई है कि चोर परिचित ही है। इस बाबत प्रिंसिपल ने डोरंडा थाना पुलिस को मौखिक सूचना दे दी है।

ब्। चुटिया: ताला तोड़कर गोदाम से एसी व फ्रीज टपाया

इधर, चुटिया थाना क्षेत्र के बीपी सिंह मार्ग स्थित एक गोदाम में गुरुवार रात ताला तोड़कर चोरी कर ली गई। वहां से फ्रीज, एसी आदि की चोरी की गई है। इस संबंध में गोदाम के मालिक प्रकाश कमालिया ने चुटिया थाने में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।