RANCHI: कर लो दुनिया मुट्ठी में, मंजिल अब दूर नहीं। कुछ इसी अंदाज में गुरुवार को जेवियर इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल सर्विस(एक्सआईएसएस) के स्टूडेंट्स चहक रहे थे। इंस्टीट्यूट के भ्म्वें कॉन्वोकेशन में जब ख्0क्भ्-क्7 बैच के ख्8क् स्टूडेंट्स को डिग्रियां मिलीं और टॉपर्स गोल्ड मेडल से नवाजे गए तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। गले में मेडल, हाथ में डिग्री और चमकता चेहरा देखकर पेरेंट्स और टीचर्स भी गदगद थे। गेस्ट के रूप में रांची यूनिर्वसिटी के वाइस चांसलर प्रो रमेश पांडेय उपस्थित थे। मौके पर एक्सआईएसएस गवर्निंग बॉडी के वाइस चेयरमैन डॉ फादर हेनरी बारला एसजे, डायरेक्टर फ ादर एलेक्स एक्का समेत सभी फैकल्टीज मौजूद थे।

अब आपको तय करना है

चीफ गेस्ट ने स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए कहा कि अब आपको तय करना है कि आप क्या चाहते हैं। समाज और परिवार को एक साथ लेकर चलना है। आप कल के बेहतर मैनेजर हैं। करियर चूज करने के लिए आपके पास अपॉरच्यूनिटी की कोई कमी नहीं है। दिल की आवाज सुनें और क्षमता का सेल्फ असेसमेंट करते हुए अपने करियर को सेलेक्ट करें। ऐसे में सफ लता आपके कदम चूमेगी।

टॉपरों को गोल्ड मेडल

एक्सआइएसएस से सत्र ख्0क्भ्-क्7 में एचआरएम, आरएम, मार्केटिंग, फ ाइनेंस और इन्फ ॉर्मेशन टेक्नॉलोजी में दो साल का डिप्लोमा पूरा करने वाले स्टूडेंट्स को प्रमाण पत्र दिया गया। वहीं, हर विभाग के टॉपर्स को गोल्ड मेडल दिया गया। पीजी कोर्स इन एचआरएम में फ ‌र्स्ट रैंक लाने वाले को गोल्ड मेडल, रूरल मैनेजमेंट में दो साल में बेस्ट रिजल्ट करने वाले स्टूडेंट्स को गोल्ड मेडल, आईटी के पीजी कोर्स में फ ‌र्स्ट रैंक लाने वाले को गोल्ड मेडल, मार्केटिंग मैनेजमेंट, फ ाइनांस मैनेजमेंट में फ ‌र्स्ट रैंक लानेवाले स्टूडेंट को गोल्ड मेडल दिया गया।

ख्8क् छात्रों को मिली डिग्री

कॉन्वोकेशन में पांच अलग-अलग डिपार्टमेंट के ख्8क् पोस्ट ग्रेजुएट इन मैनेजमेंट कोर्स के स्टूडेंट्स को डिग्रियां दी गई। इसमें ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट के 70 स्टूडेंट्स, रूरल मैनेजमेंट के म्फ्, मार्केटिंग डिपार्टमेंट के भ्8, आईटी डिपार्टमेंट के फ्भ्, फ ाइनांसियल मैनेजमेंट डिपार्टमेंट के भ्भ् स्टूडेंट्स को डिग्रियां मिलीं।

पेरेंट्स के चेहरे पर खुशी

बच्चों की खुशी के गवाह कई पेरेंट्स बने। जब इन्हें मेडल मिल रहा था तो पैरेंट्स सीट से खड़े होकर तालियां बजाते हुए उनका हौसला बढ़ा रहे थे। इस खास लम्हे पर उनकी तस्वीर को मोबाइल और कैमरे में कैद करते लोग नजर आए

क्या कहते हैं डिग्री होल्डर

आज दो साल बाद हमारे हाथ में डिग्री मिल गई है। इतने दिनों तक पढ़ाई की अब करियर बनाने का समय आ गया है। सर्टिफिकेट मिलने के बाद मैं अपना बेस्ट एफर्ट दूंगा। मेरा प्लेसमेंट इंटलाइट ग्रुप में हुआ है।

हिमांशु, मार्केटिंग डिपार्टमेंट

पूरे समय पढ़ाई करने के बाद आज हमारे हाथ में डिग्री मिली है। यह पूरी पढ़ाई का रिजल्ट है। पूरे कैरियर में जिस तरह पढ़ाई में अपना बेस्ट दिया अब नौकरी में भी देना है। मेरा प्लेसमेंट इंटलाइट ग्रुप में हुआ है।

ए रमैया, मार्केटिंग डिपार्टमेंट

हम छात्रों के लिए इस मौके का इंतजार तब से रहता है, जब हमलोग पढ़ाई पूरी करते जाते हैं। हमारे लिए यह खुशी का क्षण है। इस कॉलेज का नाम करना है। परिवार और देश के लिए बहुत कुछ करने का जज्बा है। मेरा प्लेसमेंट फ्लिपकार्बन ग्रुप में हुआ है।

अनिशा, आईटी डिपार्टमेंट

दो साल की पढ़ाई पूरी करने के बाद हमारे लिए यह खुशी का क्षण है। अब अपने करियर को आगे ले जाना है। अपना हंड्रेड परसेंट देना है।

चांदनी खातून, आईटी डिपार्टमेंट